scorecardresearch
 

नकली कंपनी बनाकर लोगों से लूटे करोड़ों, गिरफ्तार हुआ हॉलीवुड एक्टर

एक्टर ने एक नकली कंपनी बनाई और कई लोगों के पैसे उसमें इन्वेस्ट करवा दिए. उसके बाद उन इंवेस्टर्स का पैसा तो डूबा ही, Zach Avery का ये अपराध भी जांच एजेंसियों की नजरों में आ गया.

Zach Avery Zach Avery

हॉलीवुड एक्टर Zach Avery पर लोगों संग झूठ बोल धोखाधड़ी करने का बड़ा आरोप लगा है. एक्टर ने एक नकली कंपनी बनाई और कई लोगों के पैसे उसमें इन्वेस्ट करवा दिए. उसके बाद उन इंवेस्टर्स का पैसा तो डूबा ही, Zach Avery का ये अपराध भी जांच एजेंसियों की नजरों में आ गया. अब एक्टर को FBI ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है.

हॉलीवुड एक्टर ने लगाया लोगों को चूना

बताया गया है कि Zach Avery ने 1inMM Capital के नाम से एक कंपनी खोली थी. उस कंपनी के जरिए उसने दावा किया था कि वो कई बड़ी फिल्मों के राइट खरीद नेटफ्लिक्स और HBO को देगा. इस कड़ी में उसने कई लोगों से पैसे निकलवा लिए थे. लोगों ने भी जानकारी के आभाव में Zach Avery के तमाम दावों में विश्वास कर लिया और खुद को इस अपराध का शिकार बनाया. जांच में पता चला कि एक्टर का नेटफ्लिक्स और HBO के साथ किसी भी तरह का कोई करार नहीं था. वो तो इंवेस्टर्स से पैसे लेकर दूसरे इंवेटर्स्ट को भुगतान कर रहा था.

क्या है पूरा मामला?

अमेरिकन मीडिया ने Zach Avery को एक स्ट्रग्लिंग एक्टर बताया जिसे फिल्मी दुनिया में ज्यादा सक्सेस नहीं मिली. उसने पिछले साल रिलीज हुई फिल्म Last Moment of Clarity में जरूर एक अहम रोल निभाया था. लेकिन जिस फेम की चाह Zach को थी, वो उसे फिल्म कर नहीं मिल पाया. इसके बाद अपनी बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए एक्टर ने धोखाधड़ी का रास्ता चुना और पूरी रणनीति के तहत कई लोगों को चूना लगाया. उन पैसों के जरिए Zach ने कई विदेशी ट्रिप की हैं. एक्टर ने खुद के लिए एक आलीशान घर भी बनवाया है और सेलिब्रिटी डिसाइनर को मोटी फीस भी दी है.

20 साल की जेल?

जांच में ये बात भी सामने आई है कि हॉलीवुड एक्टर 2015 से ही इस धोखाधड़ी को अंजाम दे रहा था. इंवेस्टर्स को भरोसा दिलाया गया था कि उन्हें 35 प्रतिशत का रिटर्न दिया जाएगा, लेकिन असल में सबकुछ नकली दस्तावेजों के जरिए किया जा रहा था. ऐसे में फायदा तो दूर सिर्फ नुकसान ही हाथ लगना था. अब Zach Avery को लेकर कहा जा रहा है कि उसे 20 साल तक की सजा हो सकती है. उस पर कई धाराओं में केस दर्ज हो चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें