scorecardresearch
 

डायना की मौत का सीन होने वाला था शूट, क्वीन की मौत की वजह से रोका गया!

वेब सीरीज का पांचवा सीजन इस ऑटम रिलीज होने के लिए तैयार हो रहा है. वहीं, इसके छठे सीजन की शूटिंग अभी चल रही है. इस सीजन में एलिजाबेथ डेबिकी ने वेल्स की दिवंगत राजकुमारी की भूमिका निभाई है. वहीं इमेल्डा स्टॉन्टन ने दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की भूमिका निभाई है.

X
महारानी एलिजाबेथ द्वितीय
महारानी एलिजाबेथ द्वितीय

नेटफ्लिक्स सीरीज की अवॉर्ड विनिंग 'द क्राउन' की शूटिंग रुक गई है. दरअसल, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन को मद्देनजर रखते हुए वेब सीरीज की शूटिंग रोकी गई है. आज बार्सीलोना में वेब सीरीज में प्रिंसेस डायना के कार क्रैश सीन को शूट किया जाने वाला था. प्रिंसेस डायना की मौत पेरिस में साल 1997 में हुई थी. बार्सीलोना, स्पेन में इस सीन को 'द क्राउन' में शूट होना था. वेब सीरीज अपना छठे सीजन को शूट कर रहा है. 96 साल की माहरानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के कारण इस सीरीज की शूटिंग पर करीब एक हफ्ते के लिए रोका गया है, जो महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सम्मान में है. 

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय पिछले कुछ वक्त से बीमार चल रही थीं. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय फिलहाल स्टॉकलैंड के Balmoral Castle में थीं, वहीं पर उनका निधन हुआ. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटेन की सबसे लंबे वक्त तक शासन करने वाली शासक रहीं. उनका जन्म साल 1926 में हुआ था. शाही परिवार ने बताया था कि महारानी episodic mobility की दिक्कत से जूझ रही थीं. इसमें उनको खड़े होने और चलने में परेशानी होती थी. महारानी एलिजाबेथ-II को इसी साल फरवरी में कोरोना भी हो गया था. तब उनको हल्की सर्दी जैसे लक्षण थे. 

एक हफ्ते के लिए रोकी गई शूटिंग
वेब सीरीज का पांचवा सीजन इस ऑटम रिलीज होने के लिए तैयार हो रहा है. वहीं इसके छठे सीजन की शूटिंग अभी चल रही है. इस सीजन में एलिजाबेथ डेबिकी ने वेल्स की दिवंगत राजकुमारी की भूमिका निभाई है. वहीं, इमेल्डा स्टॉन्टन ने दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की भूमिका निभाई है. वेब सीरीज में काफी अच्छी तरह दिखाया जाएगा कि किस तरह प्रिंसेस डायना की कार क्रैश हुई और उनका उसके बाद निधन हुआ. 

बार्सीलोना में इस सीन को शूट करने के लिए सड़कों पर फ्रेंच रोड साइन्स लगाए गए हैं. एक हॉलीवुड रिपोर्टर ने इसका वीडियो और कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं. अगले हफ्ते से शूटिंग शुरू होती, तो वह अक्टूबर के आखिर तक चलती. लेकिन अब पूरी शूटिंग में एक हफ्ते का गैप आएगा. नेटफ्लिक्स पर 'द क्राउन' वेब सीरीज काफी चर्चित है. इंडिया में इसके चाहने वाले काफी दर्शक हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें