scorecardresearch
 

78 साल के एक्टर पर लगा यौन शोषण का आरोप, स्क्विड गेम में आ चुका है नजर

नेटफ्लिक्स की फेमस सीरीज स्क्विड गेम के एक्टर ओ येओंग-सु पर यौन शोषण का आरोप लगा है. 78 साल के येओंग-सु के खिलाफ एक महिला ने गलत तरह से छूने का मामला दर्ज करवाया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, ओ येओंग-सु पर दिसंबर 2021 में पीड़िता ने आरोप लगाया था. एक्टर ने इल्जामों को खारिज कर दिया है.

X
कोरियन एक्टर ओ येओंग-सु
कोरियन एक्टर ओ येओंग-सु

नेटफ्लिक्स के सबसे फेमस कोरियन शो स्क्विड गेम (Squid Game) में नंबर 001 का किरदार निभाने वाले एक्टर ओ येओंग-सु (O Yeong-su) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. ओ येओंग-सु पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है. 78 साल के एक्टर पर आरोप है कि उन्होंने साल 2017 में एक महिला को गलत तरीके से छुआ था. एक्टर ने इन इल्जामों को झूठा बताया है.

पिछले साल की गई थी शिकायत

ओ येओंग-सु पहले कोरियन एक्टर हैं जिन्हें हॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स में से एक गोल्डन ग्लोब दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओ येओंग-सु पर दिसंबर 2021 में पीड़िता ने आरोप लगाया था. लेकिन ये मामला अप्रैल 2022 में खत्म कर दिया गया. तब इस मामले में येओंग-सु पर कोई चार्ज नहीं लगाया गया था.

अब पीड़िता के आग्रह करने पर इस केस को फिर से खोला गया है. सुनवाई के दौरान ओ येओंग-सु के वकीलों ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया. ओ येओंग-सु ने खुद पर लगे आरोप को झुठलाते हुए कहा, 'मैंने झील के चारो तरफ उन्हें रास्ता दिखाने के लिए उनका हाथ पकड़ा था. मैंने माफी मांगी क्योंकि उन्होंने कहा कि वो इस बारे में कोई हंगामा नहीं करेंगी. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मैं इन आरोपों को स्वीकार रहा हूं.' 

ओ येओंग-सु, साउथ कोरिया के जाने-माने एक्टर हैं. उनका जन्म 1944 में Kaesong में हुआ था, जो अब नॉर्थ कोरिया का हिस्सा है. बाद में वो अपने परिवार के साथ अमेरिका आ गए थे. 1967 में येओंग-सु ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उनका ज्यादातर करियर लाइव थिएटर करते हुए बीता. उन्होंने 200 से ज्यादा स्टेज प्ले में परफॉर्म किया है.

स्क्विड गेम से मिली थी पहचान

एक्टर ओ येओंग-सु को नेटफ्लिक्स के शो स्क्विड गेम से दुनियाभर में पहचान मिली थी. मौत के खेल और पैसों के लालच पर बनी इस कोरियन सीरीज ने दुनियाभर में धमाल मचाया था. इसी के साथ सीरीज के एक्टर्स भी फेमस हो गए. 78 साल के ओ येओंग-सु का काम कोरिया के साथ-साथ हॉलीवुड में भी पसंद किया गया था. इसी के चलते उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर इन अ सीरीज, मिनीसीरीज ओर टेलीविजन फिल्म का गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी मिला. साथ ही ड्रामा सीरीज में आउट्स्टैन्डिंग एक्टर की कैटेगरी में प्राइमटाइम एमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें