scorecardresearch
 

पहले किया मां का मर्डर, फिर कनाडा के प्रधानमंत्री को मारने की तैयारी, चौंकाने वाला खुलासा

रिपोर्ट के मुताबिक, Ryan Grantham पर कोर्ट में अपनी 64 साल की मां का मर्डर करने के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को मारने का प्लान बनाने का इल्जाम भी लगाया गया. इसे लेकर पुलिस ने अपना बयान भी जारी किया है.

X
Ryan Grantham Ryan Grantham
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक्टर ने की मां की हत्या
  • कनाडा के प्रधानमंत्री को मारने का था प्लान
  • कोर्ट ने सुनाई बड़ी सजा

नेटफ्लिक्स की फेमस सीरीज रिवरडेल के एक्टर Ryan Grantham इन दिनों चर्चे में बने हुए हैं. इस हफ्ते रायन को अपनी मां की हत्या करने के लिए कोर्ट में सजा सुनाई गई. ब्रिटिश कोलम्बिया के कोर्ट में इस हफ्ते प्रॉसिक्यूटर्स ने रायन पर इल्जाम लगाया कि उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को मारने का प्लान भी बनाया था.

मां का किया मर्डर

सीबीएस के रिपोर्टर Karin Larsen के मुताबिक, रायन पर कोर्ट में अपनी 64 साल की मां का मर्डर करने के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को मारने का प्लान बनाने का इल्जाम भी लगाया गया. बताया जाता है कि Ryan Grantham ने मार्च 2020 में अपनी मां Barbara Waite का मर्डर अपने टाउनहाउस वाले घर में किया था. Larsen, वीडियो कॉल के जरिए रायन की कोर्ट की सुनवाई से जुड़े थे. 

कोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

CBC की खबर के मुताबिक, इसके अगले दिन रायन ने अपनी गाड़ी में तीन लोडेड गन, मोलोटोव कॉकटेल, गोलाबारूद, कैंपिंग का सामान और ओटावा के Rideau Cottage का मैप रखा था. इसी कॉटेज में जस्टिन और उनका परिवार रहता है. इसके बाद कथित रूप से 24 साल के रायन अपनी गाड़ी में बैठकर प्रधानमंएत्री ट्रूडो मारने निकले थे. 

CBC की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि Ryan Grantham ने पुलिस के बयान और कोर्ट में पढ़े जाने वाले दस्तावेज में ट्रूडो को जान से मारने की बात की है. रिपोर्टर Karin Larsen के मुताबिक, अंत में रायन ने एपीआई कार घुमाई और अपने स्कूल Simon Fraser University या वैंकूवर के Lions Gate Bridge में मास शूटिंग करने का प्लान बनाया. हालांकि उस रात उन्होंने वैंकूवर की पुलिस को खुद को सौंप दिया और पुलिस अफसर से कहा, 'मैंने अपनी मां की हत्या कर दी है.'

कार्तिक को देखकर सारा ने किया इग्नोर, लेकिन वरुण धवन ने हाथ पकड़कर मिलाया

रायन ने कोर्ट में मांगी माफी 

मार्च 2022 में Ryan Grantham को अपनी मां के कत्ल का दोषी पाया गया था. 15 जून 2022 को कोर्ट ने उन्हें मर्डर के लिए सजा सुनाई. सजा की सुनवाई के दौरान रायन ने अपने किए के ले कोर्ट के सामने माफी मांगी. उन्होंने कहा, 'मैं अपने एक्शन की सफाई नहीं दे सकता. इसे लेकर मेरे पास कोई बहाना नहीं है. मुझे यह सोचकर दर्द होता है कि मैंने कितनी बुरी तरह अपनी जिंदगी को बर्बाद कर लिया है. इतना भयानक काम करने के बाद सॉरी कहना बेकार लगता है, लेकिन फिर भी मैं कहना चाहता हूं कि मैं शर्मिंदा हूं.' रायन के वकील Chris Johnson ने कहा कि एक्टर ने जो कदम उठाए उनमें उनकी मेंटल हेल्थ का बड़ा हाथ था.

जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती, संजय दत्त ने शुरू की 'बाप' की शूटिंग, सनी देओल बोले- ढाई किलो का हाथ लेके...

इस सीरीज में आए थे नजर

साल 2019 में Ryan Grantham को नेटफ्लिक्स के फेमस शो Riverdale में Jeffery Augustine नाम के किरदार में देखा गया था. जेफ्री ही आर्ची एंड्रूज के पिता फ्रेड एंड्रूज का कत्ल करता है. इसके अलावा रायन को 2012 में आई फिल्म Becoming Redwood और 2010 में आई फिल्म Diary of a Wimpy Kid में देखा गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें