scorecardresearch
 

32 साल के मशहूर सिंगर को 13 साल की जेल, लड़कियों को घर बुलाकर नशे में किया रेप

पिछले साल क्रिस वू को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उस समय एक स्टूडेंट ने उनपर रेप का इल्जाम लगाया था. इसके बाद 24 और लड़कियों ने सामने आकर वू के खिलाफ गवाही दी थी. बीजिंग के एक कोर्ट ने सिंगर को 13 साल की जेल की सजा सुनाई है.

X
पॉप सिंगर क्रिस वू
पॉप सिंगर क्रिस वू

चीनी-कैनेडियन पॉप सिंगर क्रिस वू (Kris Wu) को 13 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. वू को सेक्स क्राइम का दोषी पाने के बाद अदालत ने उन्हें ये सजा सुनाई है. बीजिंग के एक कोर्ट ने 32 साल के क्रिस वू को तीन महिलाओं के बलात्कार और ग्रुप सेक्शुअल एक्टिविटी के लिए भीड़ इकट्ठा करने का दोषी पाया है. 

सिंगर पर लगे बड़े आरोप

पिछले साल क्रिस वू को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उस समय एक स्टूडेंट ने उनपर डेट-रेप का इल्जाम लगाया था. इसके बाद 24 और लड़कियों ने सामने आकर वू के खिलाफ गवाही दी थी. कोर्ट का कहना है कि वू को डिपोर्ट कर दिया जाएगा. हालांकि चीन में लोगों को डिपोर्ट करने की प्रक्रिया उनकी सजा पूरी होने के बाद की जाती है.

बीजिंग के चाओयंग जिले के कोर्ट ने शुक्रवार को सजा सुनाते हुए कहा कि क्रिस वू को तीन महिलाओं का बलात्कार करने के लिए 11 साल और छह महीने की सजा काटनी होगी. सिंगर पर इल्जाम है कि उसने 2020 में अपने घर पर बुलाकर तीनों महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया था, जब वो शराब के नशे में थीं और अपना बचाव नहीं कर सकती थीं. कोर्ट ने आगे कहा कि इसके अलावा ग्रुप सेक्शुअल एक्टिविटी के लिए लोगों को इकट्ठा करने के लिए सिंगर को एक साल और 10 महीने की सजा सुनाई गई है. 

सबसे पहले क्रिस वू पर दू मेजू (Du Meizhu) नाम की एक स्टूडेंट ने आरोप लगाया था. लड़की ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए बताया था कि उसकी मुलाकात वू से दो साल पहले हुई थी. तब लड़की की उम्र 17 साल थी. लड़की के मुताबिक, सिंगर के घर पर हुई एक पार्टी में उसे इनवाइट किया गया था. यहां उसे जबरदस्ती शराब पिलाई गई और अगली सुबह जब उसकी आंख खुली तो वो सिंगर के बिस्तर में थी.

टैक्स फ्रॉड के लिए देंगे जुर्माना

क्रिस वू ने अपने ऊपर लगे इस इल्जाम को खारिज कर दिया था. लेकिन इसके बाद 24 और महिलाओं ने सामने आकर उसपर इल्जाम लगाए. महिलाओं ने बताया कि कैसे सिंगर शराब से भरी पार्टियों में महिलाओं को बुलाता है. इसके साथ-साथ टैक्स फ्रॉड का आरोप भी क्रिस वू पर है और इसके लिए उन्हें 600 मिलियन युआन यानी 6,82,64,46,000 रुपये जुर्माना देना होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें