scorecardresearch
 

ड्रग्स एडिक्शन पर 'Iron Man' रॉबर्ट डाउनी जूनियर का खुलासा, याद किए संघर्ष के दिन

इंटरव्यू में हॉलीवुड सुपरस्टार से पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी ड्रग्स का सेवन किया है. इस पर रॉबर्ट ने मुस्कुराते हुए कहा कि वैसे वे तो ड्रिंक भी बहुत करते हैं. इसके बाद उन्होंने बताया कि उन्होंने 8 साल की उम्र से ड्रग्स लेना शुरू किया था और 38 साल की उम्र तक वे ड्रग्स के नशे में रहे.

रॉबर्ट डाउनी जूनियर रॉबर्ट डाउनी जूनियर

एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर हॉलीवुड इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. वे अपनी फिल्मों के जरिए दुनियाभर के लोगों को एंटरटेन करते हैं. रॉबर्ट की फैन फॉलोइंग भी देश और दुनिया के कोने-कोने में मिल जाएगी. रॉबर्ट ने अपनी लाइफ में एक बुरा वक्त भी गुजारा है. वो वक्त तब था जब वे ड्रग्स की लत में थे और इससे बाहर निकलने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था. एक्टर ने डेविड लेटरमैन्स टॉक शो के दौरान इस बारे में बात की. 

इंटरव्यू में हॉलीवुड सुपरस्टार से पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी ड्रग्स का सेवन किया है. इस पर रॉबर्ट ने मुस्कुराते हुए कहा कि वैसे वे तो ड्रिंक भी बहुत करते हैं. इसके बाद उन्होंने बताया कि उन्होंने 8 साल की उम्र से ड्रग्स लेना शुरू किया था और 38 साल की उम्र तक वे ड्रग्स के नशे में रहे. रॉबर्ट ने कहा कि जब बचपन में वे ड्रग्स लेते थे तो ये एक फन टाइम होता था मगर साथ में वे तनावपूर्ण भी होता था.

देखें: आजतक LIVE TV 

आइरन मैन एक्टर ने कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा तो नहीं है कि आखिर वो कौन सी वजह थी जब उन्हें ड्रग की लत लग गई और वे इसमें पूरी तरह से इन्वॉल्व हो गए. उन्हें इतना जरूर याद है कि वे ऐसे ही कल्चर में बड़े हुए. अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन कहता है कि एल्कोहोलिज्म या एडिक्शन एक दिमाग से संबंधित बीमारी है. मगर लोग इसका इलाज नहीं कराना चाहते हैं. वे इसे डिस्क्लोज करने से बचते हैं. 

वाइफ को जाता है क्रेडिट

रॉबर्ट ने ये माना कि ड्रग्स की लत से और जीवन के सबसे मुश्किल वक्त से बाहर निकलने में उनकी वाइफ ने उनकी मदद की. उन्ही की वजह से ये मुमकिन हो पाया और एक्टर इसका सारा श्रेय अपनी वाइफ को ही देते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें