scorecardresearch
 

75 साल के सिंगर Iggy Pop हुए शर्टलेस, लेकिन क्यों उनका एक पैर दूसरे से है छोटा?

हॉलीवुड के फेमस पॉप सिंगर इगी पॉप अपने नए कॉन्सर्ट में शर्टलेस होकर परफॉर्म करते नजर आए. 75 साल के इगी का यह अंदाज फैंस को खूब पसंद आया. इगी पॉप स्कोलियोसिस नाम की बीमारी से पीड़ित है. इसमें इंसान की रीढ़ की हड्डी घुमावदार होती है, जिसका असर उसके शरीर के आकर पर पड़ता है. 

X
हॉलीवुड सिंगर इगी पॉप हॉलीवुड सिंगर इगी पॉप

हॉलीवुड के मशहूर सिंगर इगी पॉप सुर्खियों में छाए हुए हैं. बुधवार की शाम स्विट्जरलैंड में इगी पॉप शर्टलेस होकर परफॉर्म किया. स्विट्जरलैंड के पेंथाज में हुए वेनोगे फेस्टिवल में फैंस को यह नजारा देखने को मिला. लस्ट फॉर लाइफ गाना गाने वाले 75 साल के इगी काफी जोश में नजर आए. उन्होंने स्टेज पर अपने जबरदस्त हिट गानों को परफॉर्म किया और पूरे स्टेज पर नाचते हुए नजर आए.

शर्टलेस होकर किया परफॉर्म

इतना ही नहीं इगी पॉप को स्पॉटलाइट के नीचे खड़े होकर ऑडियंस के सामने कस वर्ड्स का इस्तेमाल करते भी सुना गया. इगी ने ब्लैक कलर के ट्राउजर पहना हुआ था. बाद में उन्होंने मैचिंग लेदर जैकेट पहनी. उन्होंने अपने लंबे बाल स्ट्रेट किए हुए थे. उनकी परफॉरमेंस के चर्चे सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से हो रहे हैं.

इस बीमारी से जूझ रहे इगी पॉप

इससे पहले इगी पॉप ने स्कॉटिश गिटारिस्ट डेविड बोवी के कॉलबोरटर रिकी गार्डिनर को ट्रिब्यूट दिया था. रिकी का देहांत इस साल की शुरुआत में हुआ था. इगी पॉप का असली नाम जेम्स ऑस्टेर्बेर्ग जूनियर है. वह स्कोलियोसिस (Scoliosis) नाम की बीमारी से पीड़ित है. इसमें इंसान की रीढ़ की हड्डी घुमावदार होती है, जिसका असर उसके शरीर के आकर पर पड़ता है. 

गार्डियन के मुताबिक, स्कोलियोसिस की वजह से इगी का एक पैर उनके दूसरे पैर से डेढ़ इंच छोटा है. वह अपने इंटरव्यू में प्लेटफॉर्म सोल वाले जूते पहनते हैं ताकि उनके पैरों की अलग-अलग लम्बाई को कम किया जा सके. इगी पॉप की हाइट की बात करें तो 5 फुट 6 फुट के हैं. लेकिन उनकी स्टेज पर मौजूदगी अच्छे-अच्छों से बड़ी है.

सिंगर होने के साथ-साथ इगी पॉप, सॉन्गराइटर और एक्टर भी हैं. उन्हें गॉडफादर ऑफ पंक कहा जाता है. 1967 में बने अमेरिकन रॉक बैंड The Stooges का हिस्सा इगी पॉप हुआ करते थे. लेजेंड्री सिंगर डेविड बोवी से इगी की पर्सनल दोस्ती थी. दोनों ने साथ में काम भी किया था. इगी को अपनी अलग आवाज, स्टेज एक्टिविटी और पोएटिक लिरिक्स के लिए जाना जाता है. वह उन हस्तियों में से एक हैं जिन्होंने स्टेज पर डाइव लगाई थी और इसे पॉपुलर किया था. 

उनके गाने सर्च फॉर डेस्टिनी, आई वाना बी योर डॉग, लस्ट फॉर लाइफ, रियल वाइल्ड चाइल्ड (वाइल्ड वन), कैंडी और चाइना गर्ल फैंस के बीच बेहद पॉपुलर हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें