scorecardresearch
 

Zeenat Aman को याद आए बॉलीवुड में अपने पुराने दिन, बोलीं- मैं बोल्ड होने के साथ...

जीनत अमान इंडस्ट्री की उस जमाने में बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार थीं. इसपर एक्ट्रेस ने कहा कि मैं इतनी बोल्ड थी कि मैंने खुद आगे आकर उस तरह के रोल्स किए, जिन्हें कोई और एक्ट्रेस करने में झिझक रही थी. मैंने पॉज लिया और जब पीछे मुड़कर देखा तो खुद को खुशनसीब माना.

X
जीनत अमान जीनत अमान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडस्ट्री में कुछ नया करना चाहती हैं एक्ट्रेस
  • दो वेब सीरीज की शूटिंग की है पूरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान को इंडस्ट्री की एवरग्रीन एक्ट्रेस माना जाता है. 70 के दशक में अपने बोल्ड अंदाज से जीनत ने एक नया ट्रेंड सेट किया. एक्ट्रेस का इंडस्ट्री में बहुत नाम है और उन्होंने अपने करियर के दौरान दिग्गज एक्टर्स संग काम भी किया है. जीनत भले ही 71 साल की हो गई हैं मगर आज भी उनका अंदाज एकदम स्टाइलिश है. जीनत आज भी लेटेस्ट फैशन से खुद को अपडेटेड रखती हैं और उनकी यही बात लाइमलाइट से दूर रहने के बाद भी फैन्स को उनसे कनेक्टेड रखती है. हाल ही में जीनत अमान ने Stories That Matter: With Zeenat Aman के दौरान बॉलीवुड के अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कई चीजें बताईं. 

एक्ट्रेस ने कही यह बात
जीनत अमान इंडस्ट्री की उस जमाने में बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार थीं. इसपर एक्ट्रेस ने कहा कि मैं इतनी बोल्ड थी कि मैंने खुद आगे आकर उस तरह के रोल्स किए, जिन्हें कोई और एक्ट्रेस करने में झिझक रही थी. मैंने पॉज लिया और जब पीछे मुड़कर देखा तो खुद को खुशनसीब माना. देखा कि मेरे पास न जाने कितने मौके आए. मैंने ढेर सारे एक्टर्स और डायरेक्टर्स संग काम किया. इसमें देव आनंद, राज कपूर, शम्मी कपूर, मनोज कुमार, अमजद खान, संजय खान और फिरोज खान का नाम शामिल है. इनमें से कई फिल्ममेकर्स भी रहे. ऐसे में इनमें एक एक्टर से परे एक्स्ट्रा क्रिएटिविटी भी दिखी.

खुद के ओटीटी प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करते हुए जीनत अमान ने कहा कि हाल ही में उन्होंने दो वेब सीरीज की शूटिंग पूरी की है. जल्द ही वे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होंगी. इस दौरान उन्होंने अपने काम को काफी एन्जॉय किया. हालांकि, वेब सीरीज में जीनत अमान का रोल काफी छोटा रहा, लेकिन जितना भी रहा वह उससे संतुष्ट हैं. वह इंडस्ट्री में इस उम्र में और भी रोल्स को एकेस्प्लोर करना चाहती हैं. लिखना या फिर निर्देशन करने का भी प्रयास वह करना चाहती हैं. 

जीनत अमान ने कई हिट फिल्में इंडस्ट्री को दीं. इसमें 'हरे रामा हरे कृष्णा', 'हीरा पन्ना', 'मनोरंजन', 'अजनबी', 'वॉरंट', 'धरम वीर', 'सत्यम शिवम सुंदरम', 'डॉन', 'द ग्रेट गैम्बलर', 'अबदुल्ला', 'कुर्बानी' और 'लावारिस' जैसी फिल्में शामिल रहीं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें