scorecardresearch
 

Who is Hasit Savani: Brahmastra में Shah Rukh Khan नहीं इस जांबाज ने किए थे वानरअस्त्र के स्टंट, गिनीज रिकॉर्ड होल्डर है ये बॉडी डबल

हसित ने अपने इंस्टाग्राम पर शाहरुख खान के साथ ब्रह्मास्त्र के साइंटिस्ट मोहन भार्गव लुक की फोटो शेयर की है. फोटो में दोनों का लुक हुबहु एक जैसा लग रहा है. शाहरुख और हसित ने एक जैसे कपड़े, बाल, मेकअप सब किया हुआ है. हसित ने फोटो के साथ कैप्शन लिख कर बताया कि भी कि वे ही उनके बॉडी डबल थे.

X
शाहरुख खान, हसित सवानी
शाहरुख खान, हसित सवानी

ब्रह्मास्त्र फिल्म के चर्चे हर ओर हो रहे हैं. बॉक्स ऑफिस पर हिट जा रही फिल्म से रणबीर कपूर-आलिया भट्ट भी खुश-खुश नजर आ रहे हैं. वहीं फैंस भी अपने फेवरेट कास्ट को एकसाथ देख के फूले नहीं समा रहे हैं. एक किरदार जिसकी चर्चा हर कोई कर रहा है वो हैं बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान का कैरेक्टर वानरअस्त्र.

शाहरुख का हमशक्ल
आपको अंदर की बात बताएं, असल में वानरअस्त्र बन इधर-उधर हाई जम्प मारने वाले या फ्लिप मारने वाले शाहरुख खान नहीं कोई और है. आपने तो स्क्रीन पर खूब एंजॉय किया होगा, शाहरुख खान को आड़े-टेढ़े स्टंट करता देख, वानर अस्त्र बन ब्रह्मास्त्र को बचाने की कोशिश करते, एक साइंटिस्ट को कलाबाजियां खाता हुए देख खूब सीटियां बजाई होंगी. पर असल में उन सब स्टंट के पीछे की तालियों और सीटियों के हकदार तो हसित सवानी हैं. जी हां फिल्म में हसित ही शाहरुख खान के बॉडी डबल बने थे. 

हसित ने शेयर की फोटो
हसित ने अपने इंस्टाग्राम पर शाहरुख खान के साथ ब्रह्मास्त्र के साइंटिस्ट मोहन भार्गव लुक की फोटो शेयर की है. फोटो में दोनों का लुक हूबहू एक जैसा लग रहा है. शाहरुख और हसित ने एक जैसे कपड़े, बाल, मेकअप सब किया हुआ है. हसित ने फोटो के साथ कैप्शन लिख कर बताया कि वे ही उनके बॉडी डबल थे, हसित ने लिखा- 'सच्ची खुशी मिली लेजेंड शाहरुख खान का स्टंट डबल बन कर. बॉलीवुड फिल्म ब्रह्मास्त्र में उनके कैमियो सीक्वेंस के लिए.' 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hasit Savani (@hasitsavani)

कौन हैं हसित सवानी
फैंस को हसित का ये लुक बेहद पसंद आ रहा है. वहीं शाहरुख के साथ काम करने को लेकर उन्हें जमकर तारीफें भी मिल रही हैं. हसित लंदन बेस्ड इंटरनेशनल स्टंटमैन हैं. बॉलीवुड ही नहीं हसित ने कई हॉलीवुड फिल्मों के लिए बॉडी डबल का काम किया है. इसमें गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी और अवेंजर्स: द ऐज ऑफ अल्ट्रॉन जैसी फिल्में शुमार हैं. हसित ने अपनी इंस्टा प्रोफाइल पर ऐसे कई वीडियोज अपलोड किए हुए हैं, जिनसे आपको उनके काम का अंदाजा मिल जाएगा.

हसित ने डॉक्टर्स स्ट्रेंज में भी कमरताज के योद्धा का रोल निभाया था. हसित की लिस्ट में कई और खतरनाक स्टंट जैसे पेनीवर्थ, जस्टिस लीग, नो टाइन टू डाय और वंडर वुमन जैसी फिल्में भी शामिल हैं. मजेदार बात ये है कि हसित ने 2019 में आई अलादीन फिल्म में भी स्टंट मैन का काम किया था. वो लीड कैरेक्टर के बदले के सारे खतरनाक स्टंट खुद कर रहे थे. इन सब का वीडियो भी हसित के इंस्टा पर अवेलेबल है. 

गिनीज रिकॉर्ड होल्डर हसित
2012 में हसित ने लंदन के एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 19 फीट 7 इंच का फॉर्वर्ड जंप फ्लिप किया था. इसी के लिए उनका नान गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था. हसित ने 8 साल की उम्र में जिमनास्टिक्स की ट्रेनिंग ली थी. वह मार्शल आर्ट्स में भी ट्रेंड हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें