scorecardresearch
 

राजकीय सम्मान के साथ दिग्गज सिंगर एस पी बालासुब्रमण्यम को दी गई अंतिम विदाई

एस पी बालासुब्रमण्यम की कोविड रिपोर्ट तो कुछ समय में निगेटिव आ गई थी मगर सिंगर पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए थे तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था. पूरे 50 दिन उनका इलाज चले जिसके बाद सिंगर जिंदगी से जंग हार गए और सभी को छोड़ कर हमेशा के लिए चले गए.

एस पी बालासुब्रमण्यम एस पी बालासुब्रमण्यम

महान गायक एस पी बालासुब्रमण्यम को पूरे सम्मान के साथ अंतिम विदाई दे दी गई. सिंगर के उनके फार्म हाउस पर राजकीय सम्मान के साथ विदा किया गया. सिंगर ने शुक्रवार को चेन्नई के प्राइवेट अस्पताल में आखिरी सांस ली. उनकी तबीयत काफी वक्त से खराब चल रही थी. सिंगर को 4 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया था. उनकी कोविड रिपोर्ट तो कुछ समय में निगेटिव आ गई थी मगर सिंगर पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए थे तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था. पूरे 50 दिन उनका इलाज चले जिसके बाद सिंगर जिंदगी से जंग हार गए और सभी को छोड़ कर हमेशा के लिए चले गए. इलैयाराजा के संगीत के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.

दो हफ्तों तक सिंगर की हालत गंभीर थी मगर उसके बाद बालासुब्रमण्यम की हालत में सुधार भी देखने को मिला था. मगर पिछले कुछ समय से उनकी सेहत फिर से खराब हो चली थी. यहां तक कि अस्पताल की ओर से भी एक स्टेटमेंट जारी कर ये बता दिया गया था कि सिंगर की हालत इतनी नाजुक हो चली है कि उन्हें बचाना मुश्किल होगा. बालासुब्रमण्यम के करीबी दोस्त और दिग्गज एक्टर कमल हासन भी सिंगर का हालचाल लेने के लिए पहुंचे थे. कमल हासन और सलमान खान दोनों ने सिंगर के निधन पर गहरा दुख जताया.

सलमान-कमल हासन की थे आवाज

एस पी बालासुब्रमण्यम संगीत की दुनिया में कई दशकों से सक्रिय थे. उन्होंने बॉलीवुड में लता मंगेशकर के साथ मिल कर कई सारे सुपरहिट गाने गाए. जिस तरह से वे बॉलीवुड फिल्मों में सलमान खान की आवाज बन गए थे उसी तरह उन्हें साउथ इंडस्ट्री में कमल हासन की आवाज माना जाता था. एस पी बालासुब्रमण्यम संगीत जगत में मोहम्मद रफी और केजे येसुदास को अपनी प्रेरणा मानते थे और दोनों सिंगर्स की खूब रिस्पेक्ट करते थे. एस पी बालासुब्रमण्यम सिर्फ एक सिंगर ही नहीं बल्कि, एक म्यूजिशिन, एक्टर और डबिंग आर्टिस्ट भी थे. उनके जाने से प्रशंसकों के बीच शोक की लहर है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें