scorecardresearch
 

प्रतीक बच्चन है असली नाम, क्या स्टारडम ने बनाया B Praak? सिंगर का जवाब जीत लेगा दिल

प्रतीक बच्चन कब बी प्राक बन गए इस सवाल पर सिंगर का जवाब दिल खुश कर देगा. उन्होंने अपने अप्रत्यक्ष जवाब से अपनी सादगी को बयां किया है. वे कहते हैं. ये बहुत लंबी कहानी है. मैं बस यही कहूंगा कि अभी मैं मंज‍िल पर नहीं पहुंचा हूं और मैं अपने काम से संतुष्ट नहीं होना चाहता. क्योंक‍ि अगर संतुष्ट हो गए तो आपका वजूद खत्म हो जाएगा.

X
बी प्राक बी प्राक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बी प्राक का असली नाम है प्रतीक बच्चन
  • कैसे बने बी प्राक, सवाल पर सिंगर का जवाब

सिंगर और म्यूज‍िक कंपोजर बी प्राक (प्रतीक बच्चन) की दमदार आवाज से आज बच्चा बच्चा वाक‍िफ है. फिल्म केसरी में 'तेरी मिट्टी' गाने से अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाले नेशनल अवॉर्ड विनर बी प्राक ने आजतक एजेंडा 2021 में श‍िरकत की. इवेंट में बी प्राक ने फिल्मों में अपने हिट गानों पर मॉडरेटर व‍िक्रांत गुप्ता से कई बातें साझा की. उन्होंने अपने नाम को लेकर भी जवाब दिया. 

प्रतीक बच्चन कब बी प्राक बन गए? 

मॉडरेटर व‍िक्रांत के सवाल क‍ि प्रतीक बच्चन कब बी प्राक बन गए इस सवाल पर सिंगर का जवाब दिल खुश कर देगा. उन्होंने अपने अप्रत्यक्ष जवाब से अपनी सादगी को बयां किया है. वे कहते हैं- 'ये बहुत लंबी कहानी है. मैं बस यही कहूंगा कि अभी मैं मंज‍िल पर नहीं पहुंचा हूं और मैं अपने काम से संतुष्ट नहीं होना चाहता. क्योंक‍ि अगर संतुष्ट हो गए तो आपका वजूद खत्म हो जाएगा. लोग मुझे कहते हैं आप कितने बड़े इंसान हैं कितने हिट गाने हैं. जबक‍ि मैं वैसे ही घूमता हूं. हां स्टारडम है पर मैं कभी ये नहीं सोचता कि मेरे इतने बड़े बड़े गाने हैं इतना नाम है, तो अब आगे आराम से बिताउं.'

क्या है Kartik Aaryan का बैंक बैलेंस, किस चीज में डालते हैं सबसे ज्यादा पैसे?

शेरशाह में अपने गाने का वीड‍ियो देख रोंगेटे खड़े हो गए थे: बी प्राक 
 
सिंगर ने फिल्म शेरशाह में अपने गाने मन भरया के बारे में दिलचस्प बात बताई. उन्होंने बताया कि फिल्म के लिए ये गाना दोबारा रीक्रिएट करने से पहले उन्हें नहीं पता था कि इस गाने की सिचुएशन क्या है. बी प्राक कहते हैं- 'शेरशाह फिल्म में इस गाने के म्यूज‍िक और इसका एक स्टैंजा बदला गया था, पर‍िस्थ‍ित‍ि के अनुसार. मैं पूछता था कि क्या ये बहुत बड़ी फिल्म है क्या, बहुत बड़ी टॉप‍िक है क्या. तो मुझे ये जवाब मिलता था कि तुम देखोगे कि ये गाना एक बार फिर जिंदा हो जाएगा. ये और भी बड़ा हो जाएगा. जब ये फिल्म आई, गाना आया तो बड़े बड़े लोगों के मैसेज आए. ये गाना फिल्म की जान है. ये गाना नहीं होता तो इमोशंस नहीं नजर आते. उस गाने को जब देखा तो उसकी पर‍िस्थत‍ि देख मेरे रोंगटे खड़े हो गए थे.'

दुनिया के किसी कोने में रहें सलमान, एक मैसेज करो आ जाता है कॉल: Aayush Sharma

अपने सभी गानों में बी प्राक 'तेरी मिट्टी' को कैसे भूल सकते थे. उन्होंने बताया कि इस गाने ने उन्हें बहुत बड़ी पहचान दी है. आज बच्चा-बूढ़ा हर कोई उन्हें इस गाने की वजह से जानता है. आगे इवेंट में बी प्राक ने अपने हिट गाने भी सुनाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें