scorecardresearch
 

Shamshera Box Office: रणबीर के टॉप 5 ओपनिंग कलेक्शन को पीछे छोड़ शमशेरा बनाएगी नया रिकॉर्ड?

रणबीर कपूर 4 साल बाद 'शमशेरा' के साथ एक बहुत नए अवतार में बड़े पर्दे पर लौट रहे हैं. उनके साथ संजय दत्त और वाणी कपूर भी हैं. फिल्म का फर्स्ट लुक आने के बाद से इसकी बहुत चर्चा थी और ट्रेलर आने के बाद फैन्स की एक्साइटमेंट भी बढ़ गई. लेकिन क्या ये एक्साइटमेंट बॉक्स ऑफिस नम्बर्स में बदल पाएगी?

X
संजू और शमशेरा संजू और शमशेरा

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म 'शमशेरा' (Shamshera) थिएटर्स में पहुंच चुकी है. इस रिपोर्ट के लिखे जाने तक अधिकतर थिएटर्स में फिल्म का पहला शो शुरू हो चुका है. 2018 में संजू जैसी बड़ी ब्लॉकबस्टर दे चुके रणबीर, 4 साल बाद बड़े पर्दे पर हैं.

'शमशेरा' में वो एक डाकू के रोल में हैं, जो उनके पिछले सभी किरदारों से बहुत अलग है. उनके सामने विलन बने हैं संजय दत्त (Sanjay Dutt) जिनका लुक जनता को बहुत बेहतरीन लग रहा है. फिल्म का बजट भी बड़ा है और ट्रेलर से लोग इम्प्रेस भी हो चुके हैं. 'शमशेरा' शुक्रवार के टेस्ट में उतर चुकी है और बॉक्स ऑफिस को रणबीर से एक बड़े धमाके की उम्मीद है.

ऐसे में फैन्स के दिमाग में एक वाजिब सवाल आ रहा है, क्या रणबीर 'शमशेरा' से अपने टॉप 5 ओपनिंग कलेक्शन को पार कर पाएंगे. आपको बताते हैं रणबीर को पहले दिन बेहतरीन ओपनिंग दिलाने वाली फिल्में:

1. संजू

'शमशेरा' के विलन संजय दत्त की बायोपिक में रणबीर उनका किरदार निभा चुके हैं. बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट्स दे चुके डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के साथ रणबीर की जोड़ी भी दमदार साबित हुई थी. 2018 की सबसे कमाऊ बॉलीवुड फिल्म रही 'संजू' (Sanju) ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 34.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. 

संजू में रणबीर कपूर

2. बेशरम 

2013 में आई ये फिल्म रणबीर के फैन्स के लिए हमेशा यादगार रहेगी क्योंकि उनके पेरेंट्स ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) भी फिल्म में उनके साथ थे. मगर 'बेशरम' से जुड़ा एक नेगेटिव फैक्ट ये भी है कि फिल्म रणबीर की सबसे बड़ी फ्लॉप की लिस्ट में आती है. हालांकि, फिल्म को लेकर माहौल इतना था कि पहले दिन इसका कलेक्शन 21.56 करोड़ रुपये था. 

बेशरम

3. ये जवानी है दीवानी 

यंगस्टर्स में रणबीर शुरुआत से ही बहुत पॉपुलर रहे हैं मगर 'ये जवानी है दीवानी' तो अपने आप में एक कल्ट है. दीपिका पादुकोण के साथ रणबीर की जोड़ी और अयान मुखर्जी के डायरेक्शन में जो दम था उसने फिल्म को 19.45 करोड़ रुपये की ओपनिंग दिलवाई. 

ये जवानी है दीवानी

4. ऐ दिल है मुश्किल 

करण जौहर ने रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या राय के लव ट्रायंगल के साथ 4 साल बाद बतौर डायरेक्टर फिल्म बनाई. प्यार पर एक मॉडर्न एंगल लेकर आई इस फिल्म के लिए फैन्स काफी एक्साइटेड थे और इसीलिए बॉक्स ऑफिस पर इस बार रणबीर को 13.30 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली. 

ऐ दिल है मुश्किल

5. तमाशा 

बॉलीवुड को आइकॉनिक लव स्टोरीज देने वाले इम्तियाज अली ने रणबीर और दीपिका की जोड़ी को लेकर एक और लव स्टोरी बनाई. फिल्म के लिए माहौल अच्छा बना हुआ था और इसने पहले दिन 10.94 करोड़ रुपये की कमाई की. हालांकि, इसके बाद थिएटर्स में 'तमाशा' का सफरनामा अच्छा नहीं रहा और ये रणबीर की फ्लॉप फिल्मों में दर्ज हुई. मगर ओटीटी पर आने के बाद इस फिल्म को अपनी एक अलग फॉलोइंग मिल गई. 

तमाशा

'शमशेरा' के लिए मुश्किल है रास्ता 

यश राज फिल्म्स ने 'शमशेरा' की जोरदार मार्केटिंग की है और 4350 स्क्रीन्स के साथ इसे कोरोना काल के बाद की सबसे बड़ी रिलीज बना दिया है. मगर एडवांस बुकिंग की रिपोर्ट्स बताती हैं कि नेशनल थिएटर चेन्स में फिल्म के लगभग 46,000 टिकट बिके हैं और एडवांस बुकिंग से लगभग 4.57 करोड़ रुपये का कलेक्शन हुआ है.

शमशेरा

हालांकि पहले दिन 'शमशेरा' के टोटल शोज 10,000 से ज्यादा बताए जा रहे हैं और शुरूआती शोज से निकले लोगों की राय के बाद थिएटर्स में वॉक-इन वाली ऑडियंस के बढ़ने के चांस हैं. इसलिए उम्मीद की जा सकती है कि 'शमशेरा' का पहले दिन का कलेक्शन 11 से 13 करोड़ रुपये तक तो जा ही सकता है और ये फिल्म रणबीर के टॉप 5 ओपनिंग कलेक्शन में एंट्री ले सकती है.

मगर 'संजू' का रिकॉर्ड तोड़ पाना 'शमशेरा' के लिए नामुमकिन लग रहा है. अब जनता के ऊपर है कि वो रणबीर और संजय दत्त की टक्कर देखने के लिए कितने ज्यादा जोश से थिएटर्स में जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें