scorecardresearch
 

Don 3 में शाहरुख के साथ रणवीर-अमिताभ को भी लाने वाले थे फरहान, किंग खान ने किया इनकार!

शाहरुख खान की 'डॉन' फ्रैंचाइजी का इंतजार फैन्स को 10 साल से है. इसके डायरेक्टर फरहान अख्तर से ट्विटर पर आए दिन लोग पूछ लेते हैं कि 'डॉन 3' कब आ रही है? अब एक रिपोर्ट में सामने आया है कि 'डॉन 3' के लिए फरहान ने, शाहरुख के सामने एक जबरदस्त प्लान रखा था, मगर उन्होंने मना कर दिया.

X
शाहरुख खान, रणवीर सिंह और अमिताभ बच्चन
शाहरुख खान, रणवीर सिंह और अमिताभ बच्चन

शाहरुख खान को डॉन के अवतार में देखकर फैन्स इतने इम्प्रेस हुए कि 2011 में आई 'डॉन 2' के बाद से लगातार 'डॉन 3' का इंतजार कर रहे हैं. फिल्म को लेकर माहौल ऐसा है कि शाहरुख अगर आज अचानक 'डॉन 3' अनाउंस कर दें तो इंटरनेट के नट-बोल्ट ढीले हो जाएंगे. पिछले कुछ समय से इस फैन फेवरेट प्रोजेक्ट को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं.

कभी कहा जाता है कि स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है, कभी रिपोर्ट्स कहती हैं कि इस फ्रैंचाइजी को ही अभी आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है. अब जो ताजा रिपोर्ट आई है, उसका कहना है कि फरहान ने हाल ही में शाहरुख को एक स्क्रिप्ट तो सुनाई है. और इस स्क्रिप्ट में दो ऐसे जबरदस्त एंगल हैं, जिन्हें सुनने भर से फैन्स की एक्साइटमेंट का पारा बहुत ऊपर चला जाएगा. लेकिन शाहरुख इससे पूरी तरह राजी नहीं दिखे, इसलिए फरहान ने अभी राइटिंग पर और टाइम लगाने का फैसला किया है. फरहान ने स्क्रिप्ट में जो आईडिया रखा था उसके हिसाब से तो 'डॉन 3' अपने आप में डॉन यूनिवर्स बनाने वाली थी. 

शाहरुख के साथ ऑरिजिनल डॉन 
स्क्रीन पर ऑरिजिनल डॉन, बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन हैं ये सब जानते हैं. उनके डबल रोल वाली 'डॉन' 1978 में रिलीज हुई थी. शाहरुख खान वाली पहली 'डॉन' इसी का रीमेक थी लेकिन एक नए टच के साथ. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट बताती है कि फरहान अख्तर ने शाहरुख को जिस स्क्रिप्ट का नैरेशन दिया उसमें अमिताभ बच्चन के लिए भी एक बहुत महत्वपूर्ण रोल लिखा था. हालांकि ये साफ नहीं है कि बच्चन साहब 'डॉन' फिल्म वाला अपना किरदार निभाते या उनके लिए कोई नया रोल लिखा गया था. 

रणवीर सिंह का कैमियो
शाहरुख और बच्चन साहब के साथ आने की बात से अगर आपको एक्साइटमेंट हो रही हो तो थम जाइए, क्योंकि अभी कहानी में और मसाला है. फरहान ने अपनी स्क्रिप्ट में रणवीर सिंह के लिए एक कैमियो भी लिखा था. हालांकि ये एक बहुत महत्वपूर्ण किरदार होने वाला था क्योंकि रणवीर एक नए डॉन के किरदार में नजर आते. रिपोर्ट बताती है कि फरहान 'डॉन 3' में रणवीर के किरदार को, नया डॉन बनाकर आगे की कहानियों के लिए रास्ता बना रहे थे. 

शाहरुख के इनकार की वजह
शाहरुख, अमिताभ और रणवीर का साथ आना अपने आप में बड़ी स्क्रीन के लिए एक धमाकेदार मोमेंट होता. लेकिन रिपोर्ट में बताया गया है कि शाहरुख को फरहान की ये स्क्रिप्ट बहुत ज्यादा पसंद नहीं आई और वो बहुत खुश नहीं हुए. इसलिए अब फरहान फिर से काम पर लग गए हैं और कहानी दोबारा तैयार कर रहे हैं. फैन्स को यकीनन इस बात का इंतजार रहेगा कि फरहान कब 'डॉन 3' की स्क्रिप्ट लॉक करते हैं और इसकी ऑफिशियल अनाउंसमेंट सामने आती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें