scorecardresearch
 

शाहरुख खान की Jawan ने थिएटर्स में पहुंचने से पहले ही कमाए बजट से ज्यादा, शानदार कीमत में बिके राइट्स

शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' को लेकर जनता में बहुत एक्साइटमेंट है. फिल्म का फर्स्ट लुक देखकर ही बहुत लोगों ने तय कर लिया है कि वो इसे देखने थिएटर्स जरूर पहुंचने वाले हैं. साउथ के हिट डायरेक्टर एटली के साथ शाहरुख के कोलेबोरेशन को लेकर माहौल इतना जोरदार है कि रिलीज से पहले ही ये बजट से ज्यादा कमा चुकी है. आइए बताते हैं कैसे.

X
'जवान' में शाहरुख खान
'जवान' में शाहरुख खान

शाहरुख खान के आने वाले प्रोजेक्ट्स को लेकर फैन्स में बहुत जोरदार एक्साइटमेंट है. 'पठान' के साथ शाहरुख 5 साल बाद लीड रोल में नजर आने को तैयार हैं. इस फिल्म का इंतजार तो जनता टकटकी लगाए कर ही रही है, लेकिन इसके बाद आने वाली उनकी फिल्म 'जवान' को लेकर भी माहौल बहुत जोरदार बन चुका है.

इस साल जून में शाहरुख ने जब एक धांसू वीडियो शेयर करते हुए 'जवान' अनाउंस की, तो इसमें विजुअल, म्यूजिक और उनका लुक देखकर फैन्स क्रेजी हो गए. हाल ये है कि यूट्यूब पर इस अनाउन्समेंट वीडियो पर ही 29 मिलियन से ज्यादा व्यूज हैं. जनता के इस क्रेज का 'जवान' पर एक जोरदार असर हुआ है और कहा जा रहा है कि फिल्म ने रिलीज से पहले ही अपने बजट से ज्यादा कमाई कर ली है. 

250 करोड़ में बिके पोस्ट-रिलीज राइट्स
साउथ में बड़ी हिट्स दे चुके डायरेक्टर एटली के साथ शाहरुख के कोलेबोरेशन को लेकर जनता में ऐसा क्रेज है कि 'जवान' के राइट्स के लिए जबरदस्त होड़ मची थी. कुछ दिन पहले आई रिपोर्ट्स में सामने आया था कि फिल्म के ओटीटी राइट्स खरीदने में नेटफ्लिक्स कामयाब हुआ है. साथ ही बताया गया कि 'जवान' के ओटीटी राइट्स के लिए नेटफ्लिक्स ने 120 करोड़ रुपये खर्च किए हैं.

अब ताजा रिपोर्ट्स बता रही हैं कि 'जवान' के सैटेलाईट राइट्स भी बिक गए हैं. जहां नेटफ्लिक्स 'जवान' को ओटीटी पर स्ट्रीम करेगा, वहीं जी टीवी के हाथ फिल्म के सैटेलाईट राइट्स आ गए हैं. बताया जा रहा है कि दोनों राइट्स बेचने से ही 'जवान' ने 250 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. हालांकि, इस रिपोर्ट पर कोई ऑफिशियल कन्फर्मेशन नहीं है, लेकिन अगर इसमें जरा भी सच है तो ये कमाई 'जवान' के बजट से भी ज्यादा है. रिपोर्ट्स में बताया गया था कि 'जवान' का बजट 180 करोड़ रुपये के करीब है और ऐसे में 250 करोड़ कमा कर फिल्म पहले ही फायदे में आ गई है. 

क्यों है 'जवान' का भौकाल?
पैन इंडिया फिल्मों के बढ़ते क्रेज के बीच शाहरुख खान ने भी 'जवान' के लिए तमिल हिट मेकर एटली से हाथ मिलाया है. एटली ने 'मर्सल' 'बिगिल' और 'थेरी' जैसी बड़ी हिट्स दी हैं. ऐसे में शाहरुख के साथ उनका आना बहुत बड़ा डेवलपमेंट है. इतना ही नहीं, 'जवान' एक सच्ची पैन इंडिया फिल्म है.

जहां शाहरुख हिंदी फिल्मों के टॉप स्टार हैं, वहीं 'जवान' में उनके साथ साउथ की लेडी सुपरस्टार नयनतारा लीड रोल में हैं. लगातार दमदार परफॉरमेंस देने वाले विजय सेतुपति इस फिल्म में नेगेटिव रोल में हैं, जबकि थलपति विजय और दीपिका पादुकोण के कैमियो की भी रिपोर्ट्स हैं.

'जवान' सिर्फ हिंदी में ही नहीं, बल्कि तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज होनी है. यही वजह है कि 'जवान' को लेकर सिर्फ हिंदी फिल्म दर्शकों में ही नहीं, बल्कि देश भर के सिनेमा फैन्स में एक्साइटमेंट है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें