scorecardresearch
 

33 साल की हुई Salman Khan की बहन, कभी Arjun kapoor संग था रिलेशन

अर्पिता खान सलमान खान की सबसे छोटी और प्यारी बहन हैं. एक्टर उनसे कितना प्यार करते हैं, ये किसी से छुपा नहीं है. आज उनका जन्मदिन है, और सेलेब्स उन्हें दुआएं दे रहे हैं. लेकिन क्या आप अर्पिता के बारे में ये खास बाते जानते हैं?

X
अर्पिता खान, सलमान खान अर्पिता खान, सलमान खान

सलमान खान की छोटी बहन अर्पिता खान आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं. सलमान अपनी बहन अर्पिता से कितना प्यार करते हैं, ये बात तो किसी से छुपी नहीं है.अर्पिता की शादी आयुष से 2014 में सलमान ने ही कराई थी, उनके दो बच्चे भी हैं.  अर्पिता को पति आयुष शर्मा समेत कटरीना कैफ, शिल्पा शेट्टी और रितेश देशमुख जैसे कई सेलेब्स ने स्पेशल पोस्ट कर बर्थडे विश किया.

यूं तो अर्पिता काफी फेमस हैं, उन्हें कई लोग फॉलो करते हैं. सलमान भी कई फैसले अपनी बहन से पूछ कर ही करते हैं.

लेकिन क्या आप अर्पिता के बारे में ये खास बातें जानते हैं?

1. अर्पिता को सलमान के पापा सलीम खान और मां सलमा खान ने गोद लिया था. वो उनकी बायोलॉजिकल बेटी नहीं हैं. बताया जाता है कि अर्पिता एक बेघर महिला की बेटी थीं, जिनका सड़क हादसे में निधन हो गया था. बच्ची अर्पिता को मुंबई की सड़कों पर रोता-बिलखता देख सलमा खान उन्हें घर ले आईं. जिसके बाद फैमिली ने अर्पिता को कानूनी तौर पर गोद लिया.

2.अर्पिता ने आयुष शर्मा से पहले एक्टर अर्जुन कपूर को डेट किया है. अर्जुन कपूर उस वक्त 18 साल के थे और उनका वजन 140 किलो का हुआ करता था. कई बार अर्जुन कपूर भी ये कन्फेस कर चुके हैं कि उस वक्त अर्पिता उनके जीवन का पहला और एकलौता प्यार था. अर्जुन और अर्पिता का रिश्ता महज दो साल ही चल पाया था. 

3. अर्पिता को कभी शोबिज की दुनिया नहीं भाई. सलमान की छोटी बहन ने कैमरा, फिल्मों और ग्लैमर की दुनिया से दूर लंदन स्कूल ऑफ फैशन से डिजाइनिंग में पढ़ाई पूरी की. जिसके बाद अर्पिता ने कुछ समय मुंबई की एक कंपनी में डिजाइनर के तौर पर काम भी किया था. 

सलमान खान, अर्पिता खान, सोहेल खान

4. अर्पिता के पति आयुष शर्मा दिल्ली बेसड बिजनेसमैन फैमिली से ताल्लुक रखते हैं. लेकिन वो दिल्ली में नहीं बल्कि मुंबई में सेटल हो कर एक्टिंग में करियर बनाना चाहते है. जिसमें सलमान खान उनकी मदद भी कर रहे हैं. 

5. शादी से पहले अर्पिता खान ने अपनी कलाई पर एक बड़े से स्टार का टैटू डिजाइन करवाया था. इस स्टार में सलीम खान, हेलेन, सलमा खान, सलमान, सोहेल, अर्बाज और दीक्षा का नाम लिखवाया था. अर्पिता सबको बहुत प्यार और सम्मान देती हैं.

6. अर्पिता और आयुष की शादी के वक्त उनके दोस्तों ने एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी क्रिएट किया था, जिसमें शादी की सभी रस्मों की फोटो और वीडियोज शेयर किए जाते थे. इस अकाउंट का नाम 'AA_WEDDING' रखा गया था. 
 
तो ये थी अर्पिता खान शर्मा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें. आजतल की ओर से हम भी अर्पिता को जन्मदिन की ढेरों बधाई देते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें