scorecardresearch
 

Exclusive: सलमान खान को फार्महाउस में मारने की थी प्लानिंग, लॉरेंस गैंग के प्लान B का खुलासा

सलमान लंबे समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर हैं. एक्टर पर हमला करने की साजिश चूकने के बाद भी ये गैंग लगातार कोशिश में लगा हुआ है. अब मालूम चला है कि बिश्नोई गैंग ने सलमान पर हमले की दूसरी बार साजिश की थी. मूसेवाला हत्याकांड के पहले लॉरेंस ने फिर सलमान को मारने का प्लान B तैयार किया था.

X
सलमान खान
सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की जान पर बना संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. वे लंबे समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की रडार पर हैं. ये जानकर आपको हैरानी होगी कि सलमान को अपना टारगेट बनाने की इस गैंग ने एक बार नहीं बल्कि दो बार कोशिश की थी. गनीमत ये रही कि दोनों बार सलमान खान पर हमला करने की साजिश नाकाम हुई थी. इसका खुलासा पंजाब पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया था.

क्या थी सलमान खान को मारने की पूरी साजिश?

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के पहले लॉरेंस बिश्नोई ने एक बार फिर सलमान खान को मारने का प्लान B तैयार किया था. इस प्लान को लीड कर रहे थे गोल्डी बराड़ और कपिल पंडित (लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक शूटर, जिसे हाल में भारत नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया था.) मुंबई के पनवेल में कपिल पंडित, सन्तोष जाधव, दीपक मुंडी और एक दो बाकी शूटर्स एक किराए का कमरा लेकर रुकने गए थे.

चूंकि पनवेल में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान का फार्महाउस है. तो उसी फार्महाउस के रास्ते मे लॉरेंस बिश्नोई के शूटर्स ने बाकायदा रैकी कर ये कमरा किराए पर लिया और करीब डेढ़ महीने यहां रूके रहे. लॉरेंस बिश्नोई के इन सभी शूटर्स ने उस कमरे में सलमान पर अटैक करने में इस्तेमाल होने वाले छोटे हथियार, पिस्टल, कारतूस मौजूद रखे थे.

शूटर्स ने यह तक पता कर रखा था कि जब से सलमान खान का हिट एंड रन मामले में नाम सामने आया था तबसे सलमान खान की गाड़ी बहुत कम स्पीड में होती है. पनवेल में सलमान खान के फार्महाउस पर जब भी सलमान खान आते हैं उनके साथ अधिकतर उनका PSO शेरा ही मौजूद होता है.

शूटर्स ने बाकायदा उस सड़क की भी रेकी कर रखी थी जिस सड़क से होते हुए सलमान के पनवेल फार्महाउस का रास्ता जाता है. उन्होंने अंदाजा लगाया कि उस सड़क पर काफी गड्ढे हैं तो सलमान खान की गाड़ी की स्पीड फार्महाउस तक बस 25 किलोमीटर प्रति घंटे की ही रहेगी. लॉरेंस बिश्नोई के शूटर्स ने फार्महाउस के गार्ड्स तक से एक्टर का फैन बनकर दोस्ती कर रखी थी. ताकि सलमान खान के मूवमेंट की तमाम जानकारी शूटर्स को मिल सके. मालूम हो, दो बार सलमान खान उस दौरान अपने फार्महाउस पर आए भी थे, पर लॉरेंस बिश्नोई के शूटर्स अटैक करने से चूक गए थे.

'मूसेवाला जैसा हाल कर देंगे', सलमान के नाम धमकी भरा लेटर

29 मई को सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के बाद सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिली थी. रिपोर्ट्स हैं कि ये धमकी भरा लेटर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से था. ये लेटर उनके पिता सलीम खान को मॉर्निंग वॉक के दौरान बेंच पर रखा हुआ मिला था. इस लेटर में लिखा था- तुम्हारा मूसेवाला जैसा हाल कर देंगे. सलमान ने पुलिस को दिए बयान में किसी पर शक नहीं जताया था. जान से मारने की मिली धमकी की वजह से सलमान खान की सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है. इतना ही नहीं सलमान खान को गन लाइसेंस भी जारी हुआ है. इस धमकी को मुंबई पुलिस ने गंभीरता से लिया है.

क्यों सलमान से नाराज है लॉरेंस बिश्नोई?
इस धमकी के बारे में जानने के बाद एक सवाल जो जहन में उठता है वो ये है क्यों लॉरेंस बिश्नोई इतने गुस्से में है? वो क्यों सलमान खान को टारगेट किए हुए है? इसका जवाब है सलमान खान का काले हिरण शिकार मामला. क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई समाज से है. इसलिए जब सलमान खान को काले हिरण मामले में आरोपी बनाया गया गैंगस्टर नाराज हुआ. इस केस के बाद से बिश्नोई गैंग सलमान के पीछे पड़ा है और एक्टर को सबक सिखाना चाहता है. इसलिए कई बार एक्टर की हत्या का प्लान बना चुका है. फिल्म रेडी की शूटिंग के दौरान भी लॉरेंस ने अटैक का प्लान बनाया था पर नाकाम रहा था.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें