scorecardresearch
 

जब एक हादसे ने 10 साल पहले ली थी 'रसना गर्ल' की जान, अमिताभ भी हुए थे दुखी

रसना ग्रुप के फाउंडर अरीज पिरोजशॉ खंबाटा के निधन से एकाएक ही रसना गर्ल के नाम से फेमस तरुणी सचदेव की याद ताजा हो गई है. तरुणी का निधन 14 साल की उम्र में एक प्लेन क्रैश में हो गया था. तरुणी के फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट थीं, जिन्होंने अमिताभ बच्चन तक के साथ काम किया था.

X
रसना गर्ल तरुणी सचदेव, अमिताभ बच्चन
रसना गर्ल तरुणी सचदेव, अमिताभ बच्चन

रसना ग्रुप की नींव रखने वाले अरीज पिरोजशॉ खंबाटा का 85 साल की उम्र में निधन हो गया. फेमस सॉफ्ट ड्रिंक का इजात करने वाले चेयरमैन की याद में लोगों की आंखें नम हो गई. उनके जाने से लोगों के जहन में रसना की धूमिल होती याद भी फिर से ताजा हो आई है. वैसे तो रसना आज भी बेहद पसंद किया जाता है. लेकिन इस ड्रिंक और टीवी, रेडियो पर आने वाले इसके ऐड से 90s के लोगों की काफी यादें जुड़ी हैं. जिसे आज फिर से हवा मिल गई है.

गर्मियों के मौसम में 'आई लव यू रसना...' कहते हुए जब बच्चे घर आकर रसना पिया करते थे. टीवी पर आने वाले रसना के ऐड को रिपीट किया करते थे. वो मौसम अब बीत गए हैं. 90 के दशक का शायद ही कोई ऐसा शख्स हो, जिसने इस यमी से टेस्ट वाले रसना को नहीं पिया होगा. चलिए मान लेते हैं कि आपने ना भी पिया हो, लेकिन इसका ऐड ना देखा हो, ये तो हो ही नहीं सकता. उस दौरान बच्चों के लिए आई लव यू रसना का जिंगल ही एक मधुर गाना हुआ करता था. वहीं उस ऐड में आने वाली वो छोटी-सी बच्ची तरुणी सचदेव सभी को प्यारी लगती थी. जो दुर्भाग्यवश, अब इस दुनिया में नहीं है. 'रसना गर्ल' के नाम से फेमस तरुणी को लोग आज भी याद करते हैं. उनकी याद में मेगास्टार अमिताभ बच्चन तक की आंखें नम हो गई थी.

14 साल की उम्र में निधन
जिंदगी की चलती रफ्तार कब थम जाए, कोई नहीं जानता. अभी तो जैसे उसके सपनों ने उड़ान भरनी शुरू की थी. लेकिन उसके पास वक्त नहीं था, ये देखने का कि उसके सपने पूरे होते कैसे दिखते हैं. 14 मई 2012 को तरुणी ने आखिरी सांस ली. नेपाल से आ रहे प्लेन के क्रैश होने की वजह से उनका निधन हो गया. इस फ्लाइट में तरुणी के साथ उनकी मां भी मौजूद थीं. तरुणी और उनकी मां गीता सचदेव भी इस दुनिया को अलविदा कह गई. संयोग की बात है कि 14 मई को ही तरुणी का जन्मदिन भी होता है. जिस दिन उन्होंने जन्म लिया, उसी दिन हमेशा के लिए आंखे भी मूंद ली. 

अमिताभ की दोस्त तरुणी
तरुणी एक बेहतरीन चाइल्ड आर्टिस्ट थीं. रसना गर्ल नाम से जानी जाने वाली तरुणी कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. तरुणी ने अमिताभ बच्चन, करिश्मा कपूर के साथ फिल्म और ऐड में काम किया है. अमिताभ बच्चन के साथ तरुणी फिल्म पा में नजर आईं थी. स्कूल बॉय के रोल में अमिताभ और तरुणी एक ही क्लास के स्टूडेंट दिखाए गए थे. करिश्मा के साथ तरुणी रसना के हर फ्लेवर के ऐड में दिख चुकी हैं. वहीं तरुणी शाहरुख खान के साथ क्विज शो क्या आप पांचवी पास से तेज हैं में भी पार्टीसिपेट कर चुकी हैं. 

फिल्म पा में अमिताभ बच्चन के साथ तरुणी सचदेव

तरुणी बड़ी होकर एक्ट्रेस ही बनना चाहती थीं. उन्होंने मलयालम फिल्म में भी काम किया था. जब ‘वेल्लिनक्षत्रम’फिल्म उन्हें मिली थी, तब डायरेक्टर से बातचीत में तरुणी ने अपनी इच्छा जाहिर की थी. तरुणी एक बेहतरीन आर्टिस्ट के साथ-साथ ब्राइट स्टूडेंट भी थीं. उनकी अचनाक हुई मौत पर अमिताभ बच्चन और करिश्मा कपूर ने भी दुख जताया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें