scorecardresearch
 

प्रोड्यूसर ने पीछे छोड़ा कुत्ता, कास्टिंग काउच का हुए शिकार, स्ट्रगल स्टोरी शेयर कर Ranveer Singh बोले- कभी नहीं भूलुंगा

रणवीर सिंह हाल ही में मोरक्को में  Marrakech International Film Festival अटेंड करने पहुंचे. एक्टर को इस फिल्म फेस्टिवल में Etoile d'Or अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. रणवीर अवॉर्ड मिलने के बाद जो स्पीच दी उसे सब सुनते रह गए. रणवीर ने अपने स्ट्रगल के दिनों की बातें शेयर की.

X
रणवीर सिंह
रणवीर सिंह

रणवीर सिंह आज बॉलीवुड के सुपरस्टार में से एक माने जाते हैं. इस मुकाम पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. कई दरवाजों पर धक्के खाने पड़ते हैं, तब जाकर कहीं ये शौहरत हासिल हो पाती है. रणवीर सिंह ने भी अपने करियर की शुरआत कई दरवाजों पर दस्तक दी. कहीं ना सुनने को मिला, तो किसी ने दरकिनार कर दिया, तो वहीं किसी ने अपना कुत्ता उनके पीछे छोड़ दिया. चौंक गए? जी हां, ऐसा हुआ है. रणवीर सिंह ने खुद इस बात की जानकारी दी है.

रणवीर की आपबीती
रणवीर सिंह हाल ही में मोरक्को में Marrakech International Film Festival अटेंड करने पहुंचे. एक्टर को इस फिल्म फेस्टिवल में Etoile d'Or अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. रणवीर अवॉर्ड मिलने के बाद जो स्पीच दी उसे सब सुनते रह गए. रणवीर ने अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में बात की और बताया कि कैसे उन्हें तीन साल तक एक ब्रेक के लिए भटकते रहना पड़ा था. रणवीर ने 2010 में बैंड बाजा बारात फिल्म से इंडस्ट्री में कदम रखा था. लेकिन इससे पहले रणवीर को भी कई प्रोड्यूसर के दरवाजे खटखटाने पड़े थे. 

इसी दौरान रणवीर को एक ऐसा अपमान झेलना पड़ा, जिसे वो कभी भूला नहीं सकते हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक बड़े प्रोड्यूसर ने उनके पीछे अपना पालतू कुत्ता छोड़ दिया था. वो प्रोड्यूसर अब इस दुनिया में नहीं हैं. एक प्राइवेट पार्टी के दौरान उस शख्स ने अपने मजे के लिए ऐसी हरकत की थी. हालांकि उस प्रोड्यूसर ने ही बाद में रणवीर को वापस अपने ऑफिस में मीटिंग के लिए बुलाया था. रणवीर ने अपनी स्पीच में उस प्रोड्यूसर का नाम नहीं बताया.

रणवीर ने झेला कास्टिंग काउच

रणवीर ने अपनी जर्नी शेयर करते हुए बताया कि उस दौरान उन्हें भी कास्टिंग काउच जैसी चीज का सामना करना पड़ा था. रणवीर ने बताया कि- उस शख्स ने मुझे एक अजीब सी जगह पर बुलाया और कहा क्या तुम हार्ड वर्क करने वाले हो या स्मार्ट वर्क करने वाले? रणवीर ने कहा - मैं अपने आप को स्मार्ट नहीं समझता तो मैंने कहा मैं हार्ड वर्क करने वाला इंसान हूं. इस पर उसने जवाब दिया- डार्लिंग, स्मार्ट और सेक्सी बनो.

रणवीर ने कहा- मैंने अपनी लाइफ में ऐसे एक्सपीरियंस भी किए हैं. और ऐसे सभी एक्सपीरियंस उन तीन सालों में हुए हैं, जब मैंने स्ट्रगल किया था. मैं उन्हें कभी नहीं भूलुंगा. लेकिन अब लगता है, इसी वजह से शायद मैं उन ऑपरचुनिटीज की कद्र करता हूं जो मुझे आज मिल रही हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें