scorecardresearch
 

ब्रह्मास्त्र के बजट पर आई सभी रिपोर्ट्स हैं गलत, रणबीर कपूर ने कही ये बात

रणबीर कपूर ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में फिल्म ब्रह्मास्त्र के बजट और हिट होने के बारे में बात की है. सूत्रों ने 'ब्रह्मास्त्र' का बजट 450 करोड़ रुपये बताया था. इसपर रणबीर ने कहा है कि इस फिल्म की इकोनॉमिक्स बहुत अलग है और इसे लेकर जो बजट के नंबर्स खबरों में चल रहे वो सभी गलत हैं. 

X
रणबीर कपूर
रणबीर कपूर

कुछ समय पहले एक्ट्रेस कंगना रनौत ने फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को 'हिट' कहे जाने पर सवाल उठाए थे. कंगना ने कहा था कि फिल्म के बजट को देखते हुए इसे हिट कहलाने के लिए और कमाई करने की जरूरत है. अब अपनी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के बचाव में रणबीर कपूर सामने आए हैं. उन्होंने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में कहा है कि इस फिल्म की इकोनॉमिक्स बहुत अलग है और इसे लेकर जो बजट के नंबर्स खबरों में चल रहे वो सभी गलत हैं. 

रणबीर ने बजट को लेकर कही ये बात

रणबीर कपूर ने दैनिक भास्कर से बात करते हुए कहा, 'इन दिनों हम सभी पढ़ रहे हैं कैसे लोग हमारी फिल्म के बजट के बारे में बात कर रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि इसका बजट इतना है. इसकी रिकवरी इतनी है. लेकिन ब्रह्मास्त्र अपने में एक है, क्योंकि इसका बजट एक फिल्म नहीं बल्कि पूरी ट्राइलॉजी (तीन फिल्मों) का है.' 

रणबीर कपूर ने फिल्म के असली बजट के बारे में नहीं बताया. लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पहले पार्ट में जिन चीजों पर काम किया गया है, उन्हें दूसरे और तीसरे पार्ट में भी इस्तेमाल किया जाएगा. उन्होंने कहा, 'जो चीजें हमने बनाई हैं. जैसे आग का VFX और दूसरे अस्त्रों के इफेक्ट्स, उन्हें तीनों फिल्मों में इस्तेमाल किया जाएगा.

तो ऐसा नहीं है कि ऑनलाइन जो नंबर बताया जा रहा है, भले ही वो 100 रुपये हो या 200 रुपये, वो सही है. वो सबकुछ गलत है. इस फिल्म की इकोनॉमिक्स हमारी इंडस्ट्री की दूसरी फिल्मों से अलग है. अब हम आसानी से पार्ट 2 और पार्ट 3 बना सकते हैं. पार्ट 1 के साथ अयान को सीखना था कि इस तरह की फिल्म को कैसे बनाना है.'

ब्रह्मास्त्र का बजट बताया गया था इतना 

कंगना ने अपने पोस्ट में 'ब्रह्मास्त्र' का बजट 650 करोड़ रुपये बताया था. उन्होंने कहा था कि इतने बजट में बनी फिल्म 246 करोड़ रुपये की कमाई के बाद हिट नहीं कही जा सकती. दूसरे सूत्रों ने 'ब्रह्मास्त्र' का बजट 450 करोड़ रुपये बताया था. दुनियाभर में इस फिल्म ने 350 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं भारत में फिल्म की कमाई 200 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है. कहा यह भी जा रहा है कि VFX में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च किया गया है.

'ब्रह्मास्त्र' का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है. उन्होंने अपनी इस फिल्म के साथ भारतीय सिनेमा में अस्त्रवर्स यानी अस्त्रों की दुनिया बनाने की कोशिश की है. फिल्म में रणबीर कपूर संग आलिया भट्ट, मौनी रॉय, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और नागार्जुन ने काम किया है. अयान पहले ही 'ब्रह्मास्त्र पार्ट 2: देव' का ऐलान कर चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें