scorecardresearch
 

Shamshera में धांसू एक्शन करते दिखेंगे Ranbir, बोले- 'थक गया हूं बॉलीवुड का हैरी पॉटर बनते-बनते'

फिल्म शमशेरा में रणबीर एक डकैत का किरदार निभा रहे हैं. क्यूट और रोमांटिक रोल से हटकर रणबीर ने ऐसा लार्जर देन लाइफ वाला रोल ही क्यों चुना? रणबीर ने खुद इस पर चुप्पी तोड़ी है.

X
रणबीर कपूर शमशेरा फिल्म सीन
रणबीर कपूर शमशेरा फिल्म सीन

रणबीर 4 साल बाद शमशेरा से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं, तो एक्टर का इस फिल्म का जोर-शोर से प्रमोशन करना लाजमी सी बात है. आए दिन शमशेरा फिल्म और रणबीर से जुड़े नए-नए खुलासे हो रहे हैं. कभी फिल्म के सेट को लेकर कोई बड़ा रिविलेशन होता है तो कभी रणबीर खुद अपने कैरेक्टर या आलिया से जुड़े नए नए खुलास करते हैं. हालिया खुलासा रणबीर ने फिल्मों में अपने रोल की च्वाइस को लेकर किया है. 

क्यों पसंद किया शमशेरा का ऐसा रोल?
मिस मालिनी के साथ एक इंटरव्यू में रणबीर से पूछा गया कि उन्होंने शमशेरा का ये लार्जर देन लाइफ वाला रोल क्यों चुना, जबकि इससे पहले कई फिल्मों में एक्टर अपने करियर में क्यूट, रोमांटिक हीरो का रोल प्ले कर चुके हैं. जिसके जवाब में रणबीर ने कहा- 'धारणा को तोड़ने के लिए'. 

थक गए हैं रणबीर

उन्होंने आगे बात को क्लियर करते हुए कहा, "ये वे फिल्में हैं जिन्हें मैं प्यार करते हुए बड़ा हुआ हूं. 15 साल और 17 फिल्मों के बाद यह मेरे लिए एक स्वाभाविक प्रगति थी, उस ऐज में रहते मैंने वो सब कर लिया, अब मैं उस उम्र से बाहर आ गया हूं, मैं हिंदी सिनेमा का हैरी पॉटर बनते बनते थक गया हूं. इसलिए, मैं सही मौके का इंतजार कर रहा था, ऐसा नहीं कि ऑफर मेरे पास नहीं आए, बल्कि मैं सही मौके की तलाश में था, सही डायरेक्टर और कॉम्बिनेशन बहुत जरूरी है. तो यह सब मेरे सामने कागज पर था, और मैं इसे नहीं करता तो मूर्ख कहलाता."

फिल्म शमशेरा में रणबीर एक डकैत का किरदार निभा रहे हैं. उनके दादा राज कपूर ने भी कभी डाकुओं को समाज की मुख्यधारा में वापस लाने के संदेश वाली फिल्म जिस देश में गंगा बहती है बनाई थी. इस फिल्म का जिक्र करने पर रणबीर कपूर तुरंत आवारा का भी नाम लेते हैं. वह कहते हैं, 'डाकुओं पर हिंदी सिनेमा में तमाम फिल्में बनी हैं. हमारी फिल्म शमशेरा एक पूरी तरह से विशुद्ध मनोरंजक फिल्म है. उस समय के सिनेमा के हिसाब से वे फिल्में बनीं. शमशेरा आज के दर्शकों के हिसाब से बनी एक कमर्शियल एंटरटेनर फिल्म है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें