scorecardresearch
 

14 साल से इंडस्ट्री में यश-रणबीर कपूर, 'रॉकी' को KGF ने बनाया पैन इंडिया स्टार, 'शमशेरा' की कब बदलेगी किस्मत?

रणबीर-यश की 14 सालों की जर्नी अद्भुत रही है. दोनों ने करियर में उतार चढ़ाव देखे. हिट फ्लॉप देखीं. फर्क बस एक है कि KGF 2 ने यश को पैन इंडिया स्टार बना दिया. एक नजर डालते हैं यश और रणबीर कपूर के करियर की सक्सेस पर.

X
यश-रणबीर कपूर
यश-रणबीर कपूर

कन्नड़ सुपरस्टार यश को इंडस्ट्री में 14 साल हो गए हैं. यश आज अपने करियर के उस मुकाम पर हैं जिसका सपना हर एक्टर देखता है. यश की कन्नड़ स्टार से पैन इंडिया स्टार बनने की जर्नी किसी को भी इंस्पायर करेगी. ये तो रही बात यश की. लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड के हैंडसम हंक रणबीर कपूर को भी इंडस्ट्री में 14 साल पूरे हो गए हैं.

2007 में शुरू की रणबीर-यश ने जर्नी

दोनों स्टार्स ने 2007 में अपनी जर्नी शुरू की थी. यश और रणबीर दोनों की 14 सालों की जर्नी अद्भुत रही है. दोनों ने करियर में उतार चढ़ाव देखे. हिट फ्लॉप देखीं. दोनों अपनी इंडस्ट्री के स्टार हैं. फर्क बस एक है कि KGF 2 ने यश को पैन इंडिया स्टार बना दिया. वहीं हमारे रणबीर कपूर अभी ये माइलस्टोन हासिल नहीं कर पाए हैं. 

रणबीर कब बनेंगे पैन इंडिया स्टार?

रणबीर कपूर ने फिल्म सांवरिया से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. उनकी शुरुआत चाहे फ्लॉप रही मगर वो पहली फिल्म से ये बताने में कामयाब रहे कि एक्टिंग उनके जीन्स में है. रणबीर की हिट फिल्मों में राजनीति, रॉकस्टार, बर्फी, ये जवानी है दीवानी, ऐ दिल है मुश्किल, संजू शामिल हैं. उनकी शमशेरा, ब्रह्मास्त्र, एनिमल पाइपलाइन में हैं. रणबीर की फिल्मोग्राफी देख मालूम पड़ता है कि उन्होंने वैरायटी रोल्स ट्राई किए हैं.

14 साल के करियर में रणबीर ने 21 फिल्में की हैं, जिनमें 4 अभी रिलीज नहीं हुई हैं, 8 हिट रहीं और 9 फ्लॉप. रणबीर की मचअवेटेड फिल्म ब्रह्मास्त्र और शमशेरा उनके करियर के लिए गेमचेंजर साबित हो सकती है. क्या पता इन फिल्मों के जरिए रणबीर को पैन इंडिया स्टार बनने का मौका मिले.

मोस्ट बैंकेबल एक्टर हैं यश

अब बात करते हैं यश की. यश ने 2007 में फिल्म Jambada Hudugi से अपना करियर शुरू किया था. अब तक उन्होंने 19 फिल्में की हैं. जिनमें से 7 फ्लाप और 12 हिट रहीं. यश को कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के मोस्ट बैंकेबल एक्टर्स में शुमार किया जाता है. 14 सालों में यश और रणबीर की फिल्मों के हिट-फ्लॉप और सक्सेस के ये आंकड़े जानने के बाद आप भी समझ गए होंगे कि दोनों में से किसका पलड़ा भारी है. क्यों सही कहा ना?

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें