scorecardresearch
 

Ranbir Kapoor Flop Films: जब रणबीर कपूर ने तोड़ीं उम्मीदें, बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटीं ये फिल्में

22 जुलाई को रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा रिलीज होने जा रही है. रणबीर 4 साल बाद पर्दे पर वापसी करेंगे. रणबीर की कुछ फिल्मों को छोड़ दें तो उनकी हाईली एक्सपेक्टेड मूवी ने खराब ही बिजनेस किया है. पढ़ें हमारी ये रिपोर्ट.

X
रणबीर कपूर
रणबीर कपूर

हैंडसम हंक रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा का इंतजार तो आपको बेसब्री से होगा. इस फिल्म से फैंस ही नहीं क्रिटिक्स को भी काफी उम्मीदें हैं. बिग बजट की ये बड़ी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या धमाल मचाएगी, इसका पता जल्द चल जाएगा. इस बीच एक बात गौर करने वाली है, वो ये कि रणबीर की कुछ फिल्मों को छोड़ दें तो उनकी हाईली एक्सपेक्टेड मूवी ने खराब ही बिजनेस किया है. यकीन नहीं हो रहा, तो पढ़ें हमारी ये रिपोर्ट.

बेशरम
फिल्म बेशरम की रिलीज से पहले काफी बज बना हुआ था. मूवी का प्रमोशन भी तगड़ा हुआ था. लेकिन इसकी स्टोरीलाइन से लेकर प्लॉट तक, सब कुछ निराशाजनक था. इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर पिटने से कोई रोक नहीं सका. फिल्म की लीड हीरोइन पल्लवी शारदा थीं. 

जग्गा जासूस
कटरीना कैफ और रणबीर कपूर की फिल्म जैसा हाल तो किसी भी मूवी का ना हो. इस फिल्म की मेकिंग के वक्त रणबीर और कटरीना का रिश्ता बुरे फेज से गुजर रहा था. जिसका असर अनुराग बसु की फिल्म की मेकिंग पर पड़ा. बड़ी मुश्किलों से फिल्म बनी और फिर क्या हुआ... ये मूवी बुरी तरह पिटी. रियल लाइफ की तरह रील में भी रणबीर-कटरीना की  केमिस्ट्री फ्लॉप साबित हुई.

बॉम्बे वेलवेट
रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा की फिल्म बॉम्बे वेलवेट साल की सबसे बड़ी डिजास्टर साबित हुई. ये फिल्म 120 करोड़ में बनी थी. लेकिन इसने सिर्फ 44 करोड़ ही कमाए. फिल्म को लेकर काफी हाईप था मगर ये मूवी अपना जादू नहीं चला पाई.

तमाशा
इम्तियाज अली के डायरेक्शन में बनी फिल्म तमाशा एक यूनीक लव स्टोरी है. फिल्म को लेकर जबरदस्त ट्रेंड बना था लेकिन मूवी चल नहीं पाई. मूवी दर्शकों का दिल जीत नहीं पाई और बुरी तरह पिटी. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 136 करोड़ का कलेक्शन किया था.

रॉकेट सिंह
सेल्समैन के रोल में रणबीर कपूर को लोगों ने मिला जुला रिस्पॉन्स दिया. फिल्म ने एवरेज बिजनेस किया. बॉक्स ऑफिस पर मूवी खास नहीं चली. जो उम्मीद इसके बिजनेस पर लगाई गई थी वैसा फिल्म परफॉर्म नहीं कर पाई.

सांवरिया
रणबीर आज चाहे बॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर्स में शुमार हों, लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी डेब्यू मूवी बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. एक ऐसी मूवी जिसे संजय लीला भंसाली ने बनाया हो. सलमान खान का कैमियो हो, रणबीर कपूर का चार्म और सोनम की मासूमियत...ये सब फैक्टर्स भी रणबीर की फिल्म की नैय्या पार नहीं लगा पाए थे.

इन मूवीज की तरह रणबीर कपूर की शमशेरा से भी लोगों को काफी उम्मीदें हैं. देखना होगा फिल्म लोगों का दिल जीत पाती है या नहीं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें