scorecardresearch
 

'एक्टर्स करते क्या हैं, कुछ नहीं, फिर भी उन्हें क्रेडिट मिलता है', Priyanka Chopra ने ऐसा क्यों कहा?

प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि जब भी कोई फिल्म या वेब सीरीज बनकर पर्दे पर आती है तो इसका क्रेडिट किसे मिलता है? एक्टर्स को ही न. लेकिन एक्टर का काम सिर्फ इतना होता है कि वह स्क्रिप्ट पढ़कर किरदार में जान डाल सके. उसे पर्दे पर अच्छी तरह निभा सके. इसके अलावा एक एक्टर कुछ नहीं करता. 

X
प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा आज के समय में ग्लोबल आइकॉन हैं. साल 2003 में इन्होंने फिल्म 'द हीरोः लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई' से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद इन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज हॉलीवुड की दुनिया में प्रियंका चोपड़ा धूम मचा रही हैं. जल्द ही प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड फिल्म 'सिटाडेल' में नजर आने वाली हैं. फिल्म के प्रमोशन्स में एक्ट्रेस काफी बिजी हैं. इसे रूसो ब्रदर्स ने प्रोड्यूस किया है. हॉलीवुड में इनका काफी बड़ा नाम है. हाल ही में एक इंटरव्यू में प्रियंका चोपड़ा से पूछा गया कि उन्हें देश-विदेश के इतने बड़े डायरेक्टर्स संग काम करके कैसा लगा? 

प्रियंका का शॉकिंग स्टेटमेंट
प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि मैं बड़े डायरेक्टर्स के साथ काम जरूर किया है, लेकिन सभी ने मुझे बस यही सिखाया है कि बेस्ट एक्टर कैसे बनना है. प्रियंका चोपड़ा का यह भी कहना रहा कि जब भी कोई फिल्म या वेब सीरीज बनकर पर्दे पर आती है तो इसका क्रेडिट किसे मिलता है? एक्टर्स को ही न. लेकिन एक्टर का काम सिर्फ इतना होता है कि वह स्क्रिप्ट पढ़कर किरदार में जान डाल सके. उसे पर्दे पर अच्छी तरह निभा सके. इसके अलावा एक एक्टर कुछ नहीं करता. 

जैनिस सिक्वेरा संग बातचीत में प्रियंका चोपड़ा ने कहा, "मैंने बड़े डायरेक्टर्स के साथ काम किया, इससे कोई लेना-देना नहीं है. जब मैं बॉलीवुड में भी काम करती थी तो मैंने सभी बड़े नामों संग काम किया, सभी ने मुझे केवल एक बेस्ट एक्टर बनना बताया. हम एक्टर्स को बहुत क्रेडिट दे देते हैं जो नहीं देना चाहिए. एक्टर्स कुछ भी नहीं करते हैं. मैंने यह बात हमेशा से कही है कि एक एक्टर कुछ भी नहीं करता है. एक्टर्स उस स्क्रिप्ट को पढ़ते हैं जो किसी और ने लिखी होती है. उन स्टेप्स पर डांस करते हैं जो कोई और कोरियोग्राफ करता है. यानी हम किसी और के लिखे शब्द बोलते हैं. किसी और की लिखी स्क्रिप्ट पर काम करते हैं. लिप सिंक करके गाना गाते हैं जो किसी और की आवाज होती है. हम फिल्म की मार्केटिंग भी करते हैं, जहां कोई और हम से सवाल कर रहा होता है. हम कपड़े भी किसी के द्वारा डिजाइन किए पहनते हैं, मेकअप कोई और करता है, हेयर कोई और करता है. तो मैं क्या कर रही हूं? कुछ भी तो नहीं."

'एक एक्टर कुछ नहीं करता'
प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि मेरा काम सिर्फ इतना है कि स्क्रिप्ट में जो लिखा है, उस किरदार को पढ़कर पर्दे पर सही ढंग से निभाना. तो मेरा काम एक्शन और कट के बीच का है. उस 30 सेकंड के सीन में मैं आती हूं. और इंटरव्यू के टाइम मैं पूरी फिल्म के बारे में बात करती हूं. देखा जाए तो फिल्म मैं नहीं बना रही हूं. मैं उसमें सिर्फ किरदार निभा रही हूं, जिसमें मेरा बहुत लिमिटेड रोल है. फिल्मों में किरदार निभाने का प्रेशर बहुत ज्यादा होता है. यह हर कोई नहीं कर पाता है. आप बतौर एक एक्टर क्या है, इसे एक्सेप्ट करने में काफी कलेजा चाहिए. हर एक्टर, एक्टिंग नहीं कर सकता है. और अगर वह नहीं कर पा रहा है तो उसे वह एक्सेप्ट करना चाहिए. 

वर्कफ्रंट की बात करें तो प्रियंका चोपड़ा के पास इस समय एक और हॉलीवुड फिल्म है, जिसपर वह काम कर रही हैं. फिल्म का नाम है 'ऑल कमिंग बैक टू मी'. इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट और कटरीना कैफ संग फिल्म 'जी ले जरा' में भी नजर आने वाली हैं, जिसकी शूटिंग वह जल्द ही शुरू करेंगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें