scorecardresearch
 

Laal Singh Chaddha पर बोले प्रकाश झा, 'कहानी नहीं है तो फिल्में बनाना बंद करें'

इन दिनों प्रकाश झा 'मट्टो की साइकिल' के प्रमोशन में बिजी हैं. इसी बीच उनसे बॉक्स ऑफिस पर लाल सिंह चड्ढा ना चलने की वजह पूछी गई. वो कहते हैं, अगर कोई फिल्म अच्छी होगी, तो वो चलेगी. ये इंडस्ट्री के लिये एक वेकअप कॉल है. प्रकाश झा का कहना कि मेकर्स को कहानी पर काम करना होगा.

X
आमिर खान, प्रकाश झा
आमिर खान, प्रकाश झा

बॉलीवुड पर्फेक्शनिस्ट आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा से दर्शकों को काफी उम्मीदें थीं. फ्लॉप फिल्मों से निराश जनता के लिये  लाल सिंह चड्ढा उम्मीद की नई रोशनी थी. पर वैसे नहीं हुआ जैसा कि सबने सोचा था. आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म नहीं कर सकी. लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) ना चलने की हर कोई अपनी वजह बता रहा है. किसी ने इसके लिये बायकॉट ट्रेंड को दोष दिया. वहीं किसी कहानी को बोरिंग बताया. वहीं अब प्रकाश झा (Prakash Jha) ने भी लाल सिंह चड्ढा को लेकर बड़ी बात कह दी है. 

क्या बोले प्रकाश झा?
'आश्रम' के डायरेक्टर प्रकाश झा इन दिनों अपनी फिल्म 'मट्टो की साइकिल' को लेकर सुर्खियों में हैं. फिल्म प्रमोशन के दौरान प्रकाश झा ने वेब पोर्टल सिनेस्तान से बात करते हुए कहा, अगर कोई फिल्म अच्छी होगी, तो वो चलेगी. ये इंडस्ट्री के लिये एक वेकअप कॉल है. आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, 'उन्हें समझना चाहिए कि वे बकवास बना रहे हैं. केवल पैसे, कॉरपोरेट्स और एक्टर्स को ज्यादा पैसे देने के लिए फिल्में नहीं बनाई जा सकती. एक अच्छी कहानी लिखने की जरूरत है जो आपको समझे और एंटरटेन करे.'

बॉलीवुड फिल्मों पर बात करते हुए प्रकाश झा ने कहा, 'उन्हें ऐसी कहानियां बनानी चाहिए जो लोगों से जुड़ी हों. हिन्दी इंडस्ट्री के लोग बात तो हिन्दी में करते हैं लेकिन बना क्या रहे हैं, सिर्फ रीमेक?. अगर आपके पास बताने के लिए कहानी नहीं है, तो फिल्में बनाना बंद कर दें.'

मेहनत करें फिल्म मेकर्स
'मट्टो की साइकिल' के डायरेक्टर प्रकाश झा कहते हैं कि फिल्म मेकर्स को अब कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. उन्हें सोचना पड़ेगा कि आखिर दर्शक फिल्म देखने के लिये सिनेमाघर क्यों नहीं पहुंच रहे हैं. बायकॉट कल्चर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि ये ट्रेंड हमेशा से रहा है. फर्क इतना है कि अब लोग सोशल मीडिया पर है. 

प्रकाश झा कहते हैं कि अगर दंगल या लगान फ्लॉप होती, तो समझ आता. पर लाल सिंह चड्ढा को पहले दिन से ही पसंद नहीं किया गया. वो कहते हैं कि उन्हें ऐसा कोई नहीं मिला जिसने कहा हो कि क्या 'वाह, क्या फिल्म थी'.

प्रकाश झा ने तो अपने दिल की बात कह दी. देखते हैं कि अब इस पर आमिर खान का क्या जवाब आता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें