scorecardresearch
 

Om vs Rocketry Box Office Collection Day 4: आदित्य रॉय कपूर की फिल्म डूबने की कगार पर, माधवन का उड़ेगा रॉकेट

आदित्य रॉय कपूर की राष्ट्र कवच ओम और आर माधवन की रॉकेट्री द नम्बि इफेक्ट एकसाथ रिलीज हुई थीं. बॉक्स ऑफिस पर दोनों की शुरुआत भी बहुत धीमी रही. मगर सोमवार को दोनों फिल्मों की कमाई अलग-अलग कहानी कह रही है. जहां आदित्य की फिल्म पर फ्लॉप होने का खतरा मंडरा रहा है, वहीं माधवन के पास अभी एक बड़ा मौका है!

X
आदित्य रॉय कपूर और आर माधवन आदित्य रॉय कपूर और आर माधवन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फ्लॉप हो सकती है राष्ट्र कवच ओम
  • माधवन की फिल्म बटोर रही तारीफ
  • रॉकेट्री की कमाई में आएगा उछाल

1 जुलाई को थिएटर्स में आईं दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पा रहीं. लेकिन जहां आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) की राष्ट्र कवच ओम फ्लॉप होने की तरफ बढ़ रही है, वहीं आर माधवन (R. Madhavan) की रॉकेट्री द नम्बि इफेक्ट एक अनोखा कमाल कर सकती है.

बॉक्स ऑफिस पर ऐसा कम ही होता है कि कोई फिल्म अपने पहले दिन या वीकेंड से ज्यादा कमाई हफ्ते के कामकाजी दिनों में करे. लेकिन इसी साल 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) और तमिल फिल्म 'विक्रम' (Vikram) के हिंदी वर्जन ने ये कमाल किया था. इसलिए माधवन की फिल्म के पास एक बार फिर से ये कमाल करने का मौका है. 

राष्ट्र कवच ओम के लिए मुश्किल है रास्ता 

आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ओम (Rashtra Kavach Om) ने पहले दिन 1.25 करोड़ के साथ बॉक्स-ऑफिस पर अपना खाता खोला था. शनिवार-रविवार को भी फिल्म की कमाई डेढ़ करोड़ से कम ही रही. इस ने रविवार के 1.40 करोड़ के मुकाबले, सोमवार को लगभग 80 लाख का ही कलेक्शन किया है.

मनोज बाजपेयी की फिल्म सत्या का शाहरुख-माधुरी कनेक्शन, 'गोली मार भेजे में' गाने से खुश नहीं थे अनुराग कश्यप

बॉक्स ऑफिस आंकड़ों के शुरूआती अनुमान के हिसाब से, राष्ट्र कवच ओम 4 दिन में कुल 5 करोड़ के आसपास ही कमा पाई है. इतनी गिरावट के साथ ये भी तय हो गया है कि फिल्म फ्लॉप होने की तरफ बढ़ रही है. 'बागी' फ्रैंचाइजी और 'हीरोपंती 2' जैसी धमाकेदार हिट्स दे चुके अहमद खान, राष्ट्र कवच ओम के प्रोड्यूसर हैं. 

रॉकेट्री कर सकती है कमाल 

आर माधवन की रॉकेट्री द नम्बि (Rocketry The Nambi Effect) इफेक्ट ने 75 लाख कमाकर थिएटर्स में अपना खाता खोला था. फिल्म के हिंदी वर्जन ने रविवार को राष्ट्र कवच ओम से ज्यादा कमाई की और 1.85 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. सोमवार को भी फिल्म ने अपने पहले दिन के बराबर, यानी 75 लाख का कलेक्शन किया है. रॉकेट्री को हर जगह से रिव्यू बहुत अच्छे मिले हैं और फिल्म देखकर थिएटर्स से निकल रहे लोग, बाकियों को भी इसे देखने के लिए कह रहे हैं.

बूढ़ी मां को 20 साल से कंधे पर उठाकर तीर्थ करा रहा बेटा, अनुपम बोले- इसका पता दो मुझे

इस जुबानी प्रचार का फायदा माधवन की फिल्म को मिल सकता है. चूंकि रॉकेट्री का कंटेंट एंटरटेनमेंट वाले मसालों से भरा हुआ नहीं है, इसलिए जनता इस तक धीरे-धीरे पहुंचेगी. फिल्म बिजनेस पर नजर रखने वाले कुछ ट्रेड पंडितों का यह भी मानना है कि रॉकेट्री की कमाई उस तरह बढ़ेगी जैसे 'द कश्मीर फाइल्स' के साथ हुआ था. इसी साल कमल हासन, विजय सेथुपथी और फहाद फाजिल की जानदार तमिल फिल्म 'विक्रम' के हिंदी वर्जन के साथ भी यही हुआ था.

फिल्म ने ओपनिंग से ज्यादा कमाई हफ्ते के बीच में की थी. माधवन को रॉकेट्री की चिंता इसलिए भी बहुत ज्यादा नहीं होगी क्योंकि ये फिल्म कई भाषाओं में रिलीज की गई है और इसका हिंदी बॉक्स ऑफिस से ज्यादा वर्ल्डवाइड कलेक्शन मैटर करता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें