scorecardresearch
 

न्यूड फोटोशूट पर बोले मिलिंद सोमन, अगर कोई कानून कहता है रणवीर सिंह ने गलत किया तो कार्रवाई होने दो...

मिलिंद उन पहले एक्टर्स में से एक थे, जो 1995 में मधु सप्रे के साथ एक विज्ञापन के लिए न्यूड हुए थे. मिलिंद को भी कानूनी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. उनका केस 14 साल तक चला था.

X
रणवीर सिंह, मिलिंद सोमन
रणवीर सिंह, मिलिंद सोमन

न्यूड फोटोशूट पर मचे बवाल के बाद से ही बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह मुसीबत में फंसे हैं. एक्टर के खिलाफ महिलाओं की भावनाओं को आहत करने की FIR भी दर्ज हो चुकी है. रणवीर सिंह इस दौरान हद से ज्यादा ट्रोलिंग का भी शिकार हुए हैं, बावजूद इसके एक बड़ा तबका है जो उनके साथ खड़ा है. बॉलीवुड से कई मेल और फीमेल एक्टर्स ने रणवीर के सपोर्ट में बयान दिया है. हाल ही में मिलिंद सोमन ने भी रणवीर के फोटोशूट पर रिएक्ट किया और इस पूरी कॉन्ट्रोवर्सी पर अपनी राय रखी. 

रणवीर के फोटोशूट पर मिलिंद की सोच
मिलिंद उन पहले एक्टर्स में से एक थे, जिन्होंने 1995 में मधु सप्रे के साथ एक विज्ञापन के लिए न्यूड शूट कराया था. मिलिंद को भी कानूनी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. उनका केस 14 साल तक चला था. ईटाइम्स से बात करते हुए, मिलिंद ने इन सभी मुद्दों पर बात की और कहा कि राय रखना जरूरी है. मिलिंद ने बताया कि इस सब कानूनी पचड़ों के बावजूद भी कैसे उन्होंने न्यूड शूट कराया. 

'आज सबकी बात सुनी जा रही है, ये अच्छा है'
मिलिंद ने कहा, "मुझे लगता है कि ये बहस अच्छी है, चर्चा अच्छी है. सभी की एक राय है जो अच्छी है. बहुत सारे लोग हैं जिन्हें ऐसी तस्वीरें पसंद हैं, और फिर ऐसे लोग हैं जो उन्हें पसंद नहीं करते हैं. यह बात भी अच्छी है. मैं कहना चाहता हूं कि हमारे इतिहास में, मानव जाति के रूप में, कभी भी ऐसा समय नहीं रहा जब हर किसी को सब कुछ पसंद आया. हमेशा लोग विरोध करते थे. बहुत सारे लोग हैं जो बहुत सी चीजों के बारे में आपत्ति जताते हैं. मेरा मतलब है कि यह ठीक है, कौन परवाह करता है? आखिर में क्या हुआ है, इसपर केवल चर्चा और बहस ही होती है. ये भी अच्छी ही बात है. आज सबकी बात सुनी जा रही है, मैं इसे ठीक मानता हूं.

मिलिंद ने आगे कहा, "जब मैंने जूतों का विज्ञापन किया तब भी बहुत आवाज उठाई गई थी. हमें गिरफ्तार किया गया था, एक मामला था जो 14 साल तक चला और हम बरी हो गए. लेकिन यह ठीक है, मैंने उसके बाद और उससे पहले भी न्यूड शूटिंग की. इससे क्या फर्क पड़ता है? हर बार जब चर्चा और बहस होती है, तो चीजें बेहतर हो जाती हैं. लगभग 1940 के दशक तक, अमेरिका में पुरुषों को शर्टलेस होने की अनुमति नहीं थी, यह अवैध था.'' 

'रणवीर पर कानूनी कार्रवाई होने दो'

मिलिंद ने आगे कहा, ''ऐसे लोग हैं जो सभी प्रकार के विरोध करते हैं. अगर कोई कानून है जो कहता है कि रणवीर सिंह ने जो किया है वह गलत है, तो कानून को कार्रवाई करने दो. 1995 में जब उस जूते के विज्ञापन के समय सोशल मीडिया नहीं था, तब भी कानून था और उसने वही किया जो उसके पास था करने के लिए. मैंने शिकायत की लेकिन आपको इसे समझना होगा. लोग आपके कार्यों पर चर्चा करेंगे और कहेंगे, 'आप गलत हैं' या 'आप सही हैं और अद्भुत हैं'. बतौर सीनियर मॉडल मुझे इंडस्ट्री में 30 साल होने को आए हैं. इस नाते मैं कहूंगा कि यह अमेजिंग है."
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें