scorecardresearch
 

आखिर क्या है मिलिंद सोमन की फिटनेस का राज? तस्वीर में छिपा है जवाब

मिलिंद सोमन को देख कर लगता है कि वो किसी भी चीज से समझौता कर सकते हैं, लेकिन कभी फिटनेस को लेकर लापरवाही नहीं बरतें. फिटनेस को लेकर उनका ये क्रेज काबिले-ए-तारीफ है.

X
मिलिंद सोमन
मिलिंद सोमन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 56 की उम्र में सुपर फिट हैं मिलिंद
  • मोटिवेट करने वाली है मिलिंद की पोस्ट

एक्टर-मॉडल मिलिंद सोमन 56 की उम्र में अपनी फिटनेस और एनर्जी से आज के यूथ को कड़ी टक्कर देते हैं. इस उम्र में भी उनके अंदर फिट रहने का जो जज्बा है, वो हर किसी में देखने को नहीं मिलता. मिलिंद सोमन की फिटनेस ही उनकी सबसे बड़ी ताकत है. इसलिये हर कोई उनकी फिटनेस का सीक्रेट जानना चाहता है. अगर ऐसा है, तो आपके लिये आज का दिन काफी लकी होने है. बताते हैं क्यों.

क्या है मिलिंद की फिटनेस का राज?
खुद को फिट-फाइन रखने के लिये मिलिंद हेल्दी डाइट लेने के साथ रनिंग, वर्कआउट और योगा पर काफी फोकस करते हैं. यूं समझ लीजिये की हेल्दी लाइफस्टाइल के लिये ये सारी चीजें उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गई हैं. अच्छी बात ये है कि वो खुद तो फिट रहते ही हैं. साथ में वर्कआउट और योगा के फोटोज-वीडियोज शेयर करके बाकी लोगों को भी मोटिवेट करते रहते हैं. 

मिलिंद सोमन

जब Akshay Kumar की डांट से डर गये थे Manish Paul, बोले- लगा करियर खत्म

ठीक उसी तरह जैसे उन्होंने 24 जून को मेरुदंडासन करते हुए पोस्ट शेयर की है. इंस्टाग्राम पोस्ट में मिलिंद घास पर बैठ कर मेरुदंडासन (Merudandasana) करते दिखाई दे रहे हैं. मेरुदंडासन के लिये उन्होंने सिर्फ ब्लैक कलर का शॉर्ट्स पहना हुआ है, ताकि वो घास पर आराम से योग कर पायें. पोस्ट शेयर करते हुए वो लिखते हैं, मेरुदंडासन में मेरा पहली कोशिश, समय रहते बेहतर हो जाएगा. दिमाग और शरीर को एक्टिव रखें. बेहतर स्वास्थ्य के लिए आसान सा सीक्रेट. कैप्शन के साथ भी उन्होंने हार्ट इमोजी भी बनाई है. मिलिंद सोमन की पोस्ट पढ़ने के बाद आप समझ ही गये होंगे कि वो खुद की फिटनेस को लेकर कितने सीरियस हैं.

Ravi Kishan के बाद Akshara Singh ने बढ़ाई फीस, बनीं भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस

क्या होता है मेरुदंडासन?
मेरुदंडासन पर मिलिंद सोमन की पोस्ट देखने के बाद कई लोगों के मन में ये सवाल आया होगा कि आखिर ये है क्या? असल में मेरुदंडासन योग करने की विधि है. मेरुदंडासन करने से रीढ़ की हड्डी मजबूत होती है. इसके साथ ही वजन भी कंट्रोल में रहता है. इसे करना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन जिद मिलिंद सोमन जैसी हो, तो कुछ भी मुश्किल नहीं है. तो कौन-कौन है, जो मिलिंद सोमन से मोटिवेट करके योग करने जा रहा है?

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें