scorecardresearch
 

'एक्ट्रेसेज को करते थे इस्तेमाल', बॉलीवुड में हीरो से कम पैसे मिलने की बात पर बोलीं मंदाकिनी

बॉलीवुड के बारे में कहा जाता है कि एक्ट्रेसेज को आईकैंडी की तरह देखा जाता रहा है. उन्हें हीरो के मुकाबले कम आंका जाता है, वहीं वेतन भी हीरो के मुकाबले में आधा मिलता है. एक इंटरव्यू में मंदाकिनी ने बताया कि उस दौर में एक्ट्रेस को ज्यादा फीस नहीं दी जाती थी. हमें पूरी फिल्म के लिए सिर्फ एक से डेढ़ लाख ही फीस मिला करती थी.''

X
मंदाकिनी
मंदाकिनी

वेटरन एक्ट्रेस मंदाकिनी ने साल 1985 में मेरा साथी फिल्म से बॉलावुड में डेब्यू किया था. लेकिन पहचान उन्हें राज कपूर की फिल्म राम तेरी गंगा मैली से मिली थी. उस दौर के कम समय की हिट एक्ट्रेस मानी जाने वाली मंदाकिनी ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में मंदाकिनी ने खुलासा किया है कि उस समय एक फीमेल एक्टर को फिल्म करने के लिए एक से डेढ़ लाख रुपये ही मिलते थे.

बॉलीवुड में आई-कैंडी होती थीं एक्ट्रेसेज

ये बातें कई बार बॉलीवुड के बारे में कही जाती है कि एक्ट्रेसेज को आईकैंडी की तरह देखा जाता रहा है. उन्हें हीरो के मुकाबले कम आंका जाता है, वहीं वेतन भी हीरो के मुकाबले में आधा मिलता है. पिंकविला को दिए इंटरव्यू में मंदाकिनी ने बताया कि उस दौर में एक्ट्रेस को ज्यादा फीस नहीं दी जाती थी. उनका सिर्फ इस्तेमाल किया जाता था. मंदाकिनी ने कहा- ''हमारे दिनों में हीरोइन्स बहुत ज्यादा डिमांड में नहीं थीं. उन्हें सिर्फ कुछ गानों और रोमांटिक सीन्स के लिए यूज किया जाता था. जब हम फिल्मों में काम किया करते थे. हमें पूरी फिल्म के लिए सिर्फ एक से डेढ़ लाख ही फीस मिला करती थी.''

कमबैक की प्लानिंग

इससे पहले भी एक इंटरव्यू में मंदाकिनी ने अपने कमबैक को लेकर बात की थी. मंदाकिनी ने बताया था कि उनके दिमाग में बहुत पहले से ही अपनी वापसी को लेकर प्लानिंग कर ली थी. मंदाकिनी ने कहा था कि- ये मेरे दिमाग में था कि मेरे बच्चे अब बड़े हो गए हैं तो मैं फिल्मों में वापसी कर सकती हूं. मैं इस बारे में तब से सोच रही थी, जब से मैं साजन से मिली थी. हम एक दूसरे को अपनी शुरुआती दिनों से जानते हैं. जब हम पहली बार मुंबई आए थे. उन्होंने तुरंत मुझे इस गाने का आइडिया दिया था.  

राम तेरी गंगा मैली से बेंचमार्क सेट करने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी ने कई फिल्में की. लेकिन जल्द ही शादी कर बॉलीवुड को अलविदा भी कह दिया. आखिरी बार मंदाकिनी 1996 में आई जोरदार में दिखी थी. लंबे समय के बाद मंदाकिनी ने मां ओ मां से इंडस्ट्री में वापसी की. मंदीकिनी ने इस गाने के साथ ही अपने बेटे रबिल ठाकुर को भी लॉन्च किया है.  


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें