scorecardresearch
 

क्या है प्राणायाम का सही तरीका? मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया वीडियो

मलाइका अरोड़ा ने अनुलोम विलोम करते हुए अपना वीड‍ियो शेयर किया है. उन्होंने ब्रीद‍िंग के इस हेल्दी टेक्नीक को करते हुए दिखाया साथ ही इसे कितनी बार और कितनी देर के इंटरवल में करना चाह‍िए इसकी पूरी ड‍िटेल दी.

मलाइका अरोड़ा मलाइका अरोड़ा

मलाइका अरोड़ा की फ‍िटनेस हर किसी को आकर्ष‍ित करती है. मलाइका की परफेक्ट टोन्ड बॉडी के पीछे उनका वर्कआउट और योग शामिल है. वे आए दिन फैंस के साथ अपने इन फ‍िटनेस ट‍िप्स को शेयर करती रहती हैं. अब योगासन के सबसे अहम योग यान‍ि प्राणायाम का सही तरीका  मलाइका ने बताया है. 

मलाइका अरोड़ा ने अनुलोम विलोम करते हुए अपना वीड‍ियो शेयर किया है. उन्होंने ब्रीद‍िंग के इस हेल्दी टेक्नीक को करते हुए दिखाया साथ ही इसे कितनी बार और कितनी देर के इंटरवल में करना चाह‍िए इसकी पूरी ड‍िटेल दी. वे लिखती हैं- 'इस मुश्क‍िल समय में प्राणायाम करना बहुत जरूरी है, हमारे जिंदगी का हिस्सा. अनुलोम विलोम प्राणायाम के आसान तरीके हैं और आपकी इम्युनिटी और लंग कैपेसिटी को तंदुरुस्त रखने में मदद करती है.'

उन्होंने अनुलोम विलोम करने का सही तरीका भी बताया. मलाइका ने आगे लिखा- 'अनुलोम विलोम के छह राउंड से शुरू करें. इसे खाने के पहले और बाद में हर रोज 2 घंटे के इंटरवल में करना चाह‍िए. आप 21 राउंड्स भी कर सकते हैं.' 

Bengal Violence: ट्विटर सस्पेंड होने से पहले रोते हुए कंगना का वीडियो, बोलीं- देश क्या देशद्रोही चलाएंगे?

टोन्ड बॉडी के ट‍िप्स भी फैंस को आए थे पसंद 

इससे पहले मलाइका ने कई अन्य फिटनेस वीड‍ियोज भी शेयर किए हैं. उन्होंने ग्लोइंग त्वचा, टोन्ड बॉडी रखने के आसान योगा ट‍िप्स दिए हैं. मलाइका अक्सर अपने वर्कआउट और योगासन के तरीके फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. इसके अलावा मलाइका अपनी डायट का भी पूरा ध्यान रखती हैं. वे कई बार इंस्टाग्राम पर अपने खान-पान के बारे में फैंस को बताती हैं और इनके फायदे से भी रुबरू करवाती हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें