scorecardresearch
 

जब शादीशुदा महेश भट्ट को हुआ परवीन बॉबी से प्यार, दर्दनाक था प्रेम कहानी का अंत

महेश भट्ट आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि महेश भट्ट की जिंदगी विवादों से घिरी रही है. एक समय ऐसा था जब महेश भट्ट शादीशुदा होने के बाद भी एक्ट्रेस परवीन बॉबी को दिल दे बैठे थे. बताया जाता है कि महेश भट्ट और परवीन बॉबी की लव स्टोरी साल 1977 में शुरू हुई थी. 

X
महेश भट्ट
महेश भट्ट

Happy Mahesh Bhatt: बॉलीवुड के मोस्ट फेमस फिल्मेकर महेश भट्ट के लिए आज का दिन काफी खास है. महेश भट्ट आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलिया भट्ट और पूजा भट्ट के पिता महेश भट्ट की जिंदगी विवादों से घिरी रही है. महेश भट्ट अपनी लव लाइफ को लेकर कई बार सुर्खियों में रह चुके हैं. 

परवीन बॉबी से प्यार करते थे महेश भट्ट

महेश भट्ट के बर्थडे के खास मौके पर आज हम आपको उनकी एक ऐसी लव स्टोरी के बारे में बता रहे हैं, जो अधूरी ही रह गई. एक समय ऐसा था जब महेश भट्ट शादीशुदा होने के बाद भी एक्ट्रेस परवीन बॉबी को दिल दे बैठे थे. बताया जाता है कि महेश भट्ट और परवीन बॉबी की लव स्टोरी साल 1977 में शुरू हुई थी. 

परवीन बॉबी का उस समय ब्रेकअप हुआ था. ऐसे में महेश भट्ट ने परवीन को सपोर्ट किया था और फिर इस तरह दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं और दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे.

परवीन बॉबी संग लिव-इन में रहने लगे थे महेश भट्ट

ये भी कहा जाता है कि परवीन बॉबी संग रहने के लिए महेश भट्ट ने अपनी पहली पत्नी किरण भट्ट और बेटी पूजा भट्ट को भी छोड़ दिया था. परवीन बॉबी संग महेश भट्ट कई सालों तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे थे. दोनों एक दूसरे से बेपनाह प्यार करने लगे थे, लेकिन फिर परवीन बॉबी को मेंटल हेल्थ इश्यूज हो गए थे, जिसकी वजह से दोनों की लव स्टोरी मुकम्मल होने से पहले ही खत्म हो गई. 

महेश भट्ट ने फिल्मफेयर को दिए अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि साल 1979 में एक दिन वो परवीन बॉबी के अपार्टमेंट में गए तो वो शॉक्ड रह गए थे. उन्होंने परवीन का अलग ही रूप देखा था. महेश भट्ट ने बताया था- परवीन फिल्मों के कॉस्ट्यूम में तैयार होकर एक कॉर्नर में बैठी थीं. उनके हाथ में किचन का एक चाकू था. मैंने परवीन को देखकर पूछा- तुम क्या कर रही हो? तो उन्होंने कहा- शहहह...चुप रहो. इस कमरे में कुछ गड़बड़ है. वे मुझे मारने की कोशिश कर रहे हैं. वे मेरे ऊपर शैंडेलियर फेंक देंगे. उन्होंने मेरा हाथ पकड़कर मुझे बाहर कर दिया. उनकी मां मायूसी भरी नजरों से मुझे देख रही थी, उनके चेहरे की रंगत से मैं समझ गया था कि ऐसा पहले भी हो चुका है. 

एक अच्छे बॉयफ्रेंड की जिम्मेदारी निभाते हुए महेश भट्ट ने परवीन बॉबी को टॉप Psychiatrists को दिखाया, जिसके बाद पता चला कि उन्हें Paranoid Schizophrenia है. महेश भट्ट ने परवीन का इलाज कराने की बहुत कोशिश की, लेकिन एक्ट्रेस की हालत बिगड़ती गई और फिर इस तरह दोनों का रिश्ता टूट गया. महेश भट्ट ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में ये भी बताया था कि अपनी लेडी लव को मुश्किलों में देखकर वो भी ट्रॉमा में आ गए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें