scorecardresearch
 

ब्रह्मास्त्र के बाद अब आएगी 'महाभारत', सामने आई पहली झलक 

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉट स्टार ने एक ग्लोबल फैन इवेंट #D23Expo में प्रोड्यूसर मधु मंटेना के प्रोजेक्ट 'महाभारत' को लेकर बड़ा ऐलान किया गया. इस इवेंट में बताया गया है कि यह बड़ा प्रोजेक्ट वेब सीरीज के रूप में बनेगा और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर ही स्ट्रीम होगा. मधु मंटेना इस ऐलान को करके बेहद खुश हैं.

X
वेब सीरीज महाभारत का पोस्टर
वेब सीरीज महाभारत का पोस्टर

बड़े पर्दे पर पौराणिक कहानियां देखना भारतीय दर्शकों को बेहद पसंद है. लंबे समय से बॉलीवुड के कई बड़े फिल्ममेकर्स 'महाभारत' पर फिल्म बनाने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. साल 2019 में बॉलीवुड के सबसे बड़े प्रोड्यूसर में से एक मधु मंटेना ने ऐलान किया था कि वह 'महाभारत' की कहानी को बड़े पर्दे पर लेकर आएंगे. अब उनके इस प्रोजेक्ट को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया गया है.

मधु मंटेना ने कही ये बात

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉट स्टार ने एक ग्लोबल फैन इवेंट #D23Expo में 'महाभारत' को लेकर बड़ा ऐलान किया गया. इस इवेंट में बताया गया है कि यह बड़ा प्रोजेक्ट वेब सीरीज के रूप में बनेगा और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगा. इसको लेकर मधु मंटेना ने कहा, 'सदियों से भारत की एपिक कहानियों ने करोड़ों लोगों की कल्पनाओं पर राज किया है. यह कहानियां हमारे देश के साथ सिली हुई हैं.

महाभारत, भारत की सबसे पुरानी एपिक है और इतनी पुरानी होने के बावजूद यह आज भी हमें बहुत कुछ सिखाती है. कहा जाता है कि इंसान जो भी इमोशनल संघर्ष जानता है, वह महाभारत के किरदारों और कहानियों में आकर लेते हैं. डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने हमें अपने प्लेटफॉर्म पर महाभारत जैसी एपिक कहानी को लाने का मौका दिया है. हम इससे बेहद खुश हैं.'

मधु मंटेना ने ईटाइम्स को दिए एक पुराने इंटरव्यू में महाभारत बनाने को लेकर कहा था, 'मैं अपनी पौराणिक कथाएं अपने युवा वर्ग को सुनाना चाहता हूं. आज जो तकनीक सामने आ रही है वह उस दौर में देखी नहीं जा सकती थी. हमें अभी तक अपनी पौराणिक गाथाएं सुनाने का मौका ही नहीं मिला है. पूरी दुनिया की ऑडियंस इसे देखेगी.'

पहले भी बन चुके हैं शो

खबर आई थी कि दीपिका पादुकोण, मधु की फिल्म महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाती नजर आएंगी. हालांकि इसको कंफर्म कभी नहीं किया गया. वैसे मधु मंटेना से पहले भी कई फिल्ममेकर्स महाभारत की कहानी को दर्शकों के सामने परोस चुके हैं. महाभारत पर टीवी सीरियल बन चुके हैं. इसमें सबसे फेमस था बीआर चोपड़ा का शो 'महाभारत', जो दूरदर्शन पर टेलिकास्ट हुआ था. इसके अलावा साल 2013 में स्टार प्लस पर आए महाभारत सीरियल ने भी लोगों के दिलों में छाप छोड़ दी थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें