scorecardresearch
 

लेजेंडरी एक्टर Ashok Kumar की बेटी का निधन, लंबे समय से थीं बीमार

दिग्गज एक्टर अशोक कुमार की बेटी भारती जाफरी का निधन हो गया है. वे लंबे समय से बीमार थीं. भारती जाफरी के निधन की खबर से एक्ट्रेस और डायरेक्टर नंदिता दास अपसेट हैं. भारती जाफरी ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया था. इनमें हजार चौरासी की मां, सांस, दमन: विक्टिम ऑफ मैरिटल वायलेंस जैसी मूवीज शामिल हैं.

X
अशोक कुमार-भारती जाफरी
अशोक कुमार-भारती जाफरी

लेजेंडरी एक्टर अशोक कुमार की बेटी भारती जाफरी का निधन हो गया है. 20 सितंबर (मंगलवार) को भारती ने अंतिम सांस ली. वे लंबे समय से बीमार चल रही थीं. मंगलवार को भारती का मुंबई के चैंबूर में अंतिम संस्कार किया गया था. भारती जाफरी के निधन की खबर से एक्ट्रेस और डायरेक्टर नंदिता दास अपसेट हैं. 

भारती के निधन से दुखी नंदिता दास

नंदिता दास ने ई-टाइम्स को दिए इंटरव्यू में भारती जाफरी से जुड़ी यादें साझा कीं. बताया कि वे भारती को काफी मिस करने वाली हैं. नंदिता ने कहा- भारती जाफरी एक जिंदादिल शख्सियत थीं. हर कोई उन्हें मिस करेगा. वे मुझे मेरे हर जन्मदिन पर विश करती थीं. मैं उसे बहुत याद करूंगी. वे बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस थीं. नंदिता दास ही नहीं, भारती जाफरी के निधन से बॉलीवुड गलियारों में भी मातम पसरा है. सेलेब्स ने नम आंखों से भारती जाफरी को श्रद्धांजलि दी है.

भारती ने कई फिल्मों में किया था काम

भारती जाफरी ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया था. इनमें हजार चौरासी की मां, सांस, दमन: विक्टिम ऑफ मैरिटल वायलेंस जैसी मूवीज शामिल हैं. भारती जाफरी का इन फिल्मों में काम काफी पसंद किया गया था. पर्सनल फ्रंट पर, भारती जाफरी ने हामिद जाफरी से शादी की थी. हामिद एक्टर सईद जाफरी के भाई हैं. भारती की बेटी अनुराधा पटेल हैं. रुपा वर्मा, प्रीति गांगुली,अरूप गांगुली उनके सिबलिंग्स हैं.

महान थी किशोर कुमार की शख्सियत

भारती जाफरी के पिता अशोक कुमार की बात करें तो वे अपने समय के महान कलाकारों में से एक थे. अशोक कुमार का निधन 10 दिसंबर 2001 में हुआ था. 90 साल की उम्र अशोक कुमार ने अंतिम सांस ली थी. फिल्मों में एक्टिंग के अलावा किशोर कुमार ने कई फिल्मों का निर्देशन भी किया था. किशोर कुमार बेहतरीन प्लेबैक सिंगर भी थे. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में किशोर कुमार का कद काफी ऊंचा है. उनके स्टारडम के लेवल पर पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं है. उनकी हिट फिल्मों में हाफ टिकट, दिल्ली का ठग,  नया अंदाज,  मन मौज, आशा, नौकरी, बाप रे बाप जैसी कई मूवी शामिल हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें