scorecardresearch
 

OTT पर रिलीज हुई अक्षय की लक्ष्मी को थिएटर में कैसे दिखा दिया गया?

ताजा मामला अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी से ही जुड़ा हुआ है. फिल्म क्रिटिक कोमल नाहटाने सोशल मीडिया पर बताया है कि लक्ष्मी को कई छोटे शहरों में सिंगल स्क्रीन पर दिखाया जा रहा है.

लक्ष्मी पोस्टर लक्ष्मी पोस्टर

एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी को जनता का मिक्स रिस्पॉन्स मिला है. कुछ अलग करने के लिए अक्षय की तारीफ तो हो रही है, लेकिन कमजोर कहानी की वजह से सभी निराश हैं. लेकिन इस समय एंटरेटेनमेंट सेक्टर का भी एक तबका काफी परेशान है. हालत ऐसी हो गई है कि कई जगहों पर ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्मों के पायरेटेड वर्जन थिएटर में दिखाए जा रहे हैं.

अक्षय की लक्ष्मी थिएटर में दिखाई जा रही?

ताजा मामला अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी से ही जुड़ा हुआ है. फिल्म क्रिटिक कोमल नाहटा ने सोशल मीडिया पर बताया है कि लक्ष्मी को कई छोटे शहरों में सिंगल स्क्रीन पर दिखाया जा रहा है. ओटीटी के दौर में भी पाइरेसी का सहारा लेना कई लोगों को हैरान कर सकता है. लेकिन लॉकडाउन की वजह से सिंगल स्क्रीन सिनेमा की स्थिति काफी खराब हो चुकी है. फिल्में रिलीज हो नहीं रही हैं और पैसे कहीं से आते नहीं दिख रहे. कहा जा रहा है कि इसी वजह से कुछ फिल्मों के पायरेटेड वर्जन दिखाए जा रहे हैं.

क्या है पूरा मामला?

लक्ष्मी को लेकर कोमल नाहटा ने स्पष्ट बताया है कि इसके राइट किसी भी सिनेमा को नहीं बेचे गए हैं, सिर्फ ओटीटी पर भी फिल्म को दिखाने की मंजूरी है. ऐसे में अगर फिल्म को थिएटर में दिखाया जा रहा है, तो ये एक गंभीर मुद्दा है. वैसे कोमल नहाटा मानते हैं कि इस समय किसी पर दोष मढ़ने के बजाय लॉकडाउन की वजह से पैदा हुई इस मुश्किल का सामना करने की जरूरत है. वे कहते हैं- हम सिर्फ मल्टीप्लेक्स की बात करते हैं. लेकिन कई ऐसे सिंगल स्क्रीन सिनेमा हैं जिनके लिए अब जीने या मरने वाली स्थिति आ गई है. जो वो कर रहे हैं वो गलत है, लेकिन वे फिर भी ऐसा कर रहे हैं क्योंकि उनके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है.

देखें: आजतक LIVE TV 

वैसे हाल ही में दिलजीत दोसांझ की फिल्म सूरज पे मंगल भारी को जरूर थिएटर में रिलीज किया गया था. लेकिन कोरोना काल की वजह से दर्शक थिएटर से नदारद ही दिखे. ऐसे में मेकर्स को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है, और मल्टीप्लेक्स वाले की भी कमाई नहीं हो पा रही है. अब दिसंबर में कियारा आडवाणी की इंदू की जवानी भी थिएटर रिलीज के लिए तैयार है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें