scorecardresearch
 

Lata Mangeshkar Health Update: लता मंगेशकर से अस्पताल में मिलीं बहन आशा भोसले, बोलीं- दीदी की तबीयत में सुधार

लता मंगेशकर की तबीयत पिछले महीने से खराब है. 8 जनवरी को लता मंगेशकर को कोविड पॉजिटिव पाया गया था. सावधानी बरतते हुए लता को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. लता की उम्र को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में रखा हुआ है. इस बीच लता मंगेशकर का परिवार और डॉक्टर लगातार उनकी हेल्थ को लेकर अपडेट दे रहे हैं.

X
लता मंगेशकर
लता मंगेशकर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लता मंगेशकर 27 दिनों से अस्पताल में
  • डॉक्टरों की निगरानी में हैं लता

स्वर कोकिला लता मंगेशकर पिछले 27 दिनों से मुम्बई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट हैं. अस्पताल में लता का लगातार इलाज चल रहा है. शनिवार को अचानक लता मंगेशकर की तबीयत बिगड़ने की खबर आई. जिसके बाद लता के फैंस टेंशन में आ गए. अब लेजेंडरी सिंगर की तबीयत को लेकर राहत की खबर सामने आई है.

आशा भोसले ने की लता दीदी के डॉक्टर्स से बात

आशा भोसले मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में जाकर लता मंगेशकर से मिलीं. वहां डॉक्टर्स से बातचीत करने के बाद आशा भोसले ने बताया कि लता दीदी की तबीयत में अब सुधार हो रहा है. अब आशा भोसले की तरफ से सामने आए इस बयान ने करोड़ों फैंस के दिल को सुकून पहुंचाया है.

प्रवक्ता ने कही थी ये बात

इससे पहले जब लता मंगेशकर की तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आई थी तब परिवार ने कुछ भी कहने से मना किया था. आजतक.इन ने लता मंगेशकर के प्रवक्ता से इस बारे में बात की थी. प्रवक्ता ने कहा था- परिवार हर अफवाह का खंडन नहीं करेगा. फिलहाल लता जी की कंडीशन पर हम कुछ भी ऑफिशियल बयान नहीं दे सकते हैं. परिवार की प्राइवेसी का ख्याल रखें और इस स्थिति में उनकी सलामती की दुआ करें.

डॉक्टर प्रतीत ने दिया हेल्थ अपडेट

ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉक्टर प्रतीत सामदानी ने बताया कि लता मंगेशकर की हालत खराब हो गई है. प्रतीत ने कहा कि लता क्रिटिकल हैं. वह अभी वेंटिलेटर पर हैं. लता अभी आईसीयू में ही हैं और डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगी. डॉक्टर प्रतीत ने यह भी कहा है कि लता मंगेशकर को अग्रेसिव थेरेपी दी जा रही है. इस समय वह प्रोसीजर को अच्छे से सहन कर रही हैं.

परिवार ने जारी किया था बयान 

पहले लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार हो रहा था. इसके बारे में उनके परिवार ने एक बयान जारी कर भी बताया था. परिवार का कहना था कि लता दीदी अभी आईसीयू में हैं लेकिन उनकी हालत पहले से ठीक है. साथ ही डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर ट्रायल भी किया था.

27 जनवरी को लता मंगेशकर के परिवार ने उनके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक बयान जारी किया था. इसमें बताया गया था कि लता मंगेशकर की हालत में सुधार हो रहा है. बयान में लिखा गया था, 'लता दीदी ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में अभी भी हैं. दीदी का इलाज अभी भी चल रहा है. आज सुबह उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर ट्रायल किया गया था. अभी उनकी हालत में सुधार देखा जा सकता है. लेकिन अभी भी वह डॉक्टर प्रतीत समदानी और उनकी टीम की निगरानी में रहेंगी. हम आप सभी की दुआओं के आभारी हैं.' 

छोटी बहन Asha Bhosle ने बताया Lata Mangeshkar का हाल, कहा- 'दीदी के लिए हो रही पूजा'

लगभग महीने भर से अस्पताल में हैं लता

लता मंगेशकर की तबीयत पिछले महीने से खराब है. 8 जनवरी को लता मंगेशकर को कोविड पॉजिटिव पाया गया था. सावधानी बरतते हुए लता को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. लता की उम्र को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में रखा हुआ है. इस बीच लता मंगेशकर का परिवार और डॉक्टर लगातार उनकी हेल्थ को लेकर अपडेट दे रहे हैं.

Lata Mangeshkar Health Update: अभी भी ICU में लता मंगेशकर, डॉक्टरों ने वेंटिलेटर से हटाकर किया ट्रायल, निगरानी में रहेंगी

लता को लेकर उड़ रहीं फेक न्यूज

कुछ समय पहले लता मंगेशकर के परिवार ने कहा था कि उन्हें प्राइवेसी की जरूरत है. इस मुश्किल समय में लता दीदी की हेल्थ अपडेट रोज देना परिवार के लिए मुमकिन नहीं है. वैसे लता मंगेशकर को लेकर कई फेक न्यूज भी उड़ रही हैं, जिन्हें परिवार और सेलेब्स ने फैंस को इग्नोर करने की सलाह दी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें