scorecardresearch
 

Laal Singh Chaddha VS Raksha Bandhan Box Office Day 2: आमिर खान की फिल्म की कमाई में आई भारी गिरावट, अक्षय कुमार अभी भी पीछे

अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' के साथ आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' का क्लैश हुआ है. ऐसे में दूसरे दिन दोनों ही फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर हालत खराब हो गई है. पहले दिन आमिर की फिल्म ने 11.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. लेकिन दूसरे दिन इसकी कमाई में भारी गिरावट आई है. 

X
आमिर खान, अक्षय कुमार
आमिर खान, अक्षय कुमार

आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' रिलीज के बाद हर तरफ छा गई है. दर्शकों और क्रिटिक्स से मिक्स रिव्यू मिलने के बाद अब इस फिल्म की दूसरे दिन की कमाई के आंकड़ें सामने आ गए हैं. कहना होगा कि लाल सिंह चड्ढा के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की रिपोर्ट अच्छी नहीं है. 

क्या है लाल सिंह चड्ढा का कलेक्शन?

अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' के साथ आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' का क्लैश हुआ है. ऐसे में दूसरे दिन दोनों ही फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर हालत खराब हो गई है. पहले दिन आमिर की फिल्म ने 11.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. लेकिन दूसरे दिन इसकी कमाई में भारी गिरावट आई है. 

ट्रेड एनालिस्ट्स का कहना था कि दोनों ही फिल्मों को अच्छी माउथ पब्लिसिटी की जरूरत है. दूसरे दिन के कलेक्शन की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'लाल सिंह चड्ढा' की कमाई में पहले दिन के मुकाबले 35 से 40% गिरावट देखने को मिली है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 6.50 से 7 करोड़ की कमाई दूसरे दिन की है. 

अक्षय की फिल्म का भी बुरा हाल

वहीं अक्षय कुमार की 'रक्षा बंधन' का हाल भी बहुत अच्छा नहीं है. बॉक्स ऑफिस पर क्लैश के चलते पहले से ही यह फिल्म स्ट्रगल कर रही है. पहले दिन फिल्म 'रक्षा बंधन' ने बॉक्स ऑफिस पर 8.20 करोड़ रुपये की कमाई की थी. आमिर की तरह अक्षय की फिल्म की कमाई में भी पहले दिन के मुकाबले लगभग 25 से 30% की गिरावट आई है. इसका दूसरा दिन का कलेक्शन 6.40 करोड़ रुपये है.

दूसरी ही दिन अगर यह दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूल चाट रही हैं, तो फिर आगे आने समय में इसका कलेक्शन क्या रहेगा? आमिर की फिल्म के बजट की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'लाल सिंह चड्ढा' लगभग 180 करोड़ रुपये में बनी है. इसके बॉक्स ऑफिस को देखकर अपने बजट को कवर कर पाना इसके लिए मुश्किल लग रहा है. 

अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' का बजट लगभग 70 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. यह आमिर की फिल्म से तो कम है, लेकिन कमाई भी आमिर खान की फिल्म से कम ही कर रही है. ऐसे में कहा जा सकता है कि इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर भी ज्यादा उम्मीद रखना सही नहीं होगा.

आगे क्या होगा?

'लाल सिंह चड्ढा' का निर्देशन अद्वैत चन्दन ने किया है. और 'रक्षा बंधन' को डायरेक्टर आनंद एल राय ने बनाया है. दोनों ही फिल्मों को दर्शकों और क्रिटिक्स से मिक्स रिएक्शन मिले हैं. दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर स्ट्रगल कर रही हैं. देखना होगा कि आने वाले समय में दोनों कुछ कमाल करके दिखाती हैं या नहीं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें