scorecardresearch
 

फ्लॉप फिल्म को हिट बताने के लिए कैसे बिकते हैं क्र‍िट‍िक्स? करण जौहर ने दिया सबूत, KRK ने खोली पोल

करण जौहर ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में बात करते हुए बताया था कि सोशल मीडिया पर पॉपुलर कई क्रिटिक्स को वो रिव्यू के लिए पैसे देते हैं. सोशल मीडिया पर विवादास्पद बयानों के लिए मशहूर क्रिटिक और एक्टर KRK ने अब करण का वीडियो शेयर करते हुए कई क्रिटिक्स पर निशाना साधा है. KRK आजकल करण की फिल्म 'जुग जुग जियो' का रिव्यू करने वालों पर खफा हैं!

X
करण जौहर और के.आर.के करण जौहर और के.आर.के
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिल्म रेटिंग्स का खेल
  • करण ने किया था खुलासा
  • 'जुग जुग जियो' की फीकी कमाई

विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले एक्टर और फिल्म क्रिटिक कमाल राशिद खान उर्फ KRK ने अब एक नया पंगा छेड़ दिया है. KRK ने सोशल मीडिया पर पॉपुलर कई क्रिटिक्स पर एक साथ हमला बोल दिया है. और इस हमले के लिए उन्होंने करण जौहर के कंधे पर बंदूक रखकर फायर की है!

KRK ने करण जौहर के एक पुराने इंटरव्यू से वीडियो शेयर किया और 'समोसा क्रिटिक्स' पर निशाना लगाते हुए कहा कि इस वीडियो में उनकी तारीफ हो रही है. KRK आजकल करण की फिल्म 'जुग जुग जियो' के पीछे हाथ धोकर पड़े हुए हैं. मंगलवार को उन्होंने 'जुग जुग जियो' की क्रिटिक रेटिंग्स वाला एक पोस्टर शेयर करते हुए, ट्विटर पर करण को कहा था कि अगर वो इसी तरह पैसे देकर 4 स्टार रेटिंग लेते रहेंगे तो उनकी फिल्में इसी तरह डिजास्टर साबित होगी. 

करण ने बताया था कैसे काम करती हैं पेड रेटिंग्स

दिसंबर 2021 में करण, फिल्म जर्नलिस्ट अनुपमा चोपड़ा ने प्रोड्यूसर अड्डा पर पहुंचे थे. इस राउंड टेबल पर करण के साथ निखिल अडवाणी, जोया अख्तर, रीमा कागती और समीर नायर भी थे. फिल्मों के पेड रिव्यूज यानी क्रिटिक्स को पैसे देकर करवाए गए रिव्यूज और फिल्म रेटिंग्स के सिस्टम पर करण ने खुलकर बात की थी.

Upasna Singh birthday: बनना चाहती थीं डॉक्टर, बन गईं एक्ट्रेस, कपिल शर्मा शो की 'पिंकी बुआ' बनकर जीता फैन्स का दिल

करण ने कहा कि फिल्मों का बिजनेस परसेप्शन पर टिका होता है और इसे बदलने के लिए प्रोड्यूसर्स कुछ भी करते हैं. उन्होंने बिना किसी क्रिटिक का नाम लिए बताया था कि बहुत सारे पॉपुलर क्रिटिक्स की रेटिंग्स फिल्म रिलीज होने से भी पहले तैयार होती हैं.

'जुग जुग जियो' पर KRK का ट्वीट

करण ने ये कहते हुए तो सभी को चौंका दिया कि फिल्म की रिलीज के बाद सोशल मीडिया पर जो एक पोस्टर आता है, जिसमें सभी क्रिटिक्स की रेटिंग्स होती हैं, वो पोस्टर भी पहले ही तैयार हो जाते हैं. करण ने कहा था, "80 प्रतिशत लोग यही करते हैं और एक प्रोड्यूसर परसेप्शन बनाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है."

'जुग जुग जियो' कर रही है संघर्ष 

करण जौहर की फिल्म 'जुग जुग जियो' बीते शुक्रवार ही थिएटर्स में रिलीज हुई है और बॉक्स-ऑफिस पर सम्मानजनक कमाई करने के लिए संघर्ष कर रही है. वरुण धवन, कियारा अडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर जैसे बड़े नामों से सजी इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर पहले दिन 10 करोड़ से कम का कलेक्शन किया था.

R Madhavan love story: अपनी स्टूडेंट से माधवन को हुआ प्यार, कोचिंग देते हुए दिल भी दे बैठे, फिल्मी है लव स्टोरी

मंगलवार को फिल्म ने 4.52 करोड़ का कलेक्शन किया और रिलीज के 5 दिन बाद भी बॉक्स-ऑफिस पर 50 करोड़ का आंकड़ा पार करने के लिए जूझ रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें