scorecardresearch
 

कोलकाता पुलिस ने रिलीज किए KK के शो के दो वीडियो, कैपेसिटी से ज्यादा उमड़ी भीड़

कोलकाता पुलिस ने केके के आखिरी शो के दो वीडियोज शेयर किए हैं, जिसमें नजरूल मंच ऑडिटोरियम में कैपेसिटी से ज्यादा भीड़ नजर आ रही है. हालांकि, उस वीडियो में कुछ भी ऐसा नजर नहीं आया कि वहां अचानक भगदड़ मच जाएगी या फिर भीड़ को कन्ट्रोल कर पाना मुश्किल रहा होगा.

X
केके केके
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने शेयर किए दो वीडियोज
  • केके के आखिरी शो से हैं जुड़े

देश के मशहूर सिंगर केके उर्फ कृष्ण कुमार कुन्नथ का मंगलवार को (31 मई) निधन हो गया. वह कोलकाता के एक कॉलेज फेस्ट में कॉन्सर्ट करने के लिए गए थे. कॉन्सर्ट के बाद अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ी. सिंगर को होटल के कमरे में ले जाया गया. तबीयत जब और बिगड़ने लगी तो उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए एम्बूलेंस बुलाई, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया था. केके का अंतिम संस्कार 2 जून की दोपहर को हुआ. परिवार और करीबी दोस्तों ने उन्हें नम आंखों से अलविदा कहा. दोस्त श्रेया घोशाल का रो-रोकर बुरा हाल होता नजर आया. मशहूर सिंगर केके की अचानक हुई मौत से हर कोई हैरान है. 

पुलिस ने रिलीज किए दो वीडियोज
अब कोलकाता पुलिस ने केके के आखिरी शो के दो वीडियोज शेयर किए हैं, जिसमें नजरूल मंच ऑडिटोरियम में कैपेसिटी से ज्यादा भीड़ नजर आ रही है. हालांकि, उस वीडियो में कुछ भी ऐसा नजर नहीं आया कि वहां अचानक भगदड़ मच जाएगी या फिर भीड़ को कन्ट्रोल कर पाना मुश्किल रहा होगा. हर स्टूडेंट अपनी सीट पर खड़े होकर आराम से केके की लाइव परफॉर्मेंस का आनंद लेता नजर आ रहा है. 

कोलकाता पुलिस ने जो दो वीडियोज शेयर किए हैं, उसी के आधार पर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि वीडियोज देखकर साफ जाहिर हो रहा है कि भीड़, कैपेसिटी से ज्यादा थी, लेकिन ऐसा भी नजर आ रहा है कि वहां भगदड़ या फिर भीड़ कन्ट्रोल न की जाने वाली स्थिति भी नहीं बनी हुई थी. इंडिया टुडे संग बातचीत में विनीत गोयल, कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने कहा, "ऑडिटोरियम में भगदड़ वाली कोई स्थिति नहीं बनी हुई थी. वहां मौजूद हमारे ऑफिसर्स ने हमें यही जानकारी दी. किसी भी प्वॉइंट या समय पर इवेंट ऑर्गेनाइजर्स ने कोई कम्प्लेंट नहीं की. न ही किसी की कोई शिकायत आई. केके शो के लिए मंगलवार की शाम 6:22 बजे पहुंचे. 7:05 पर उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस शुरू की. भीड़ उनपर गिरने लगी थी. वहां, हमने उनके पहुंचने से पहले काफी पुलिस अरेंज की हुई थी. मुझे नहीं लगता कि वहां किसी भी तरह की ओवरक्राउंडिंग स्थिति बनी. हमारे पास विजुअल्स हैं, जिनमें हम दिखा सकते हैं कि वहां ज्यादा भीड़ नहीं थी. हमारी जानकारी में एसी भी ठीक तरह से काम कर रहा था और सबकुछ अच्छा चल रहा था."

53 की उम्र, फिटनेस भी भरपूर... कैसे कार्डियक अरेस्ट का शिकार हो गए केके? डॉक्टरों ने बताया कब हो जाएं अलर्ट

पुलिस ने आगे बताया कि इमरजेंसी मेडिकल स्थिति में हर तरह की सावधानी बरती जा रही थी. स्टैंड पर मेडिकल एम्बुलेंस वहां मौजूद थी. अगर कोई स्थिति खराब होती है तो उसके लिए पहले से ही अस्पताल तय किए हुए थे. हर चीज बरती गई. हमने ऑर्गेनाइजर्स से भी कहा था कि बाहर भी स्क्रीन लगवा दी जाएं, जिससे बाहर के लोग लाइव परफॉर्मेंस को एन्जॉय कर सकें. 

'ऐसा क्या गुनाह किया जो लुट गए' गाने वाले केके का हार्ट अटैक से कोलकाता में निधन

बताया जा रहा है कि केके का हार्ट अटैक की वजह से निधन हुआ है. उनमें हार्ट ब्लॉकेज नजर आई थी, जिसकी वजह से ज्यादा एक्साइटमेंट में ब्लड ने ठीक तरह से पंप करना बंद कर दिया था. भीड़ भी ज्यादा थी, जिसके कारणवश केके को स्फोकेशन महसूस होने लगा था. उन्होंने एसी का तापमान कम करने की भी गुजारिश की थी, लेकिन कुछ हासिल नहीं हो पाया था. वह जब अपने होटल के कमरे में गए तो वहां उन्होंने कुछ एंटासिड्स की दवाएं लीं. सोफे पर बैठने की कोशिश की तो उन्हें सिर में और कोहनी पर चोट आ गई. तबीयत जब ज्यादा बिगड़ने लगी तो उनके मैनेजर ने होटल के दो स्टाफ मेंबर्स को बुलाया और उन्हें एम्बुलेंस तक पहुंचाने के लिए कहा, लेकिन रास्ते में ही केके ने दम तोड़ दिया था.  

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें