scorecardresearch
 

क्या आमिर खान हैं हिंदी फिल्मों के फ्लॉप होने की वजह? करण के सवाल पर बोले- भारत के ज्यादातर लोग...

करण जौहर ने अपने शो कॉफी विद करण में आमिर खान से साउथ और हिंदी फिल्मों की परफॉर्मेंस पर बात की. करण जौहर ने आमिर खान से पूछा कि हिंदी फिल्में क्यों नहीं चल रही हैं? लेकिन साउथ की फिल्में जैसे 'RRR', पुष्पा और दूसरी मूवीज बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही हैं. जानें इसपर आमिर ने क्या कहा?

X
आमिर खान
आमिर खान

साउथ सिनेमा के सामने बॉलीवुड की फिल्में लगातार पिछड़ रही हैं. एक तरफ जहां साउथ की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही हैं, तो बॉलीवुड फिल्मों के लिए 50 करोड़ का कलेक्शन करना भी मुश्किल हो रहा है. अब आमिर खान ने बताया है कि आखिर क्यों साउथ सिनेमा के सामने हिंदी फिल्में पिट रही हैं.

क्या आमिर हैं हिंदी फिल्मों के फ्लॉप होने की वजह?

करण जौहर ने अपने शो कॉफी विद करण में आमिर खान से साउथ और हिंदी फिल्मों की परफॉर्मेंस पर बात की. करण जौहर ने आमिर खान से पूछा कि हिंदी फिल्में क्यों नहीं चल रही हैं? लेकिन साउथ की फिल्में जैसे 'RRR', पुष्पा और दूसरी मूवीज बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही हैं. 

करण जौहर ने शो में ये भी दावा किया कि साउथ फिल्मों के सामने हिंदी सिनेमा का चार्म फीका पड़ने का कारण आमिर खान हैं. अपनी बात पर जोर डालते हुए करण ने कहा- साल 2001 में आप दो फिल्में लेकर आए थे दिल चाहता है और लगान. दोनों ही फिल्मों की अपनी सेंसिबिलिटी थी. इसके बाद साल 2006 में आपने रंग दे बसंती बनाई. इसके बाद आप तारे जमीन पर लेकर आए. इन फिल्मों से मिले रिस्पॉन्स के बाद आपने कुछ टारगेट ऑडियंस के लिए फिल्में बनाना शुरू कर दिया. 

करण जौहर की इस बात को आमिर खान ने पूरी तरह से गलत बताया. आमिर ने कहा- नहीं, आप गलत हैं. वो सभी हार्टलैंड फिल्में हैं. उन मूवीज में इमोशन्स हैं. वो आम इंसान तक पहुंचती हैं. वो ऐसी फिल्में हैं, जिनसे आप इमोशनली कनेक्ट हो पाते हैं. रंग दे बसंती बहुत इमोशनल फिल्म है. ये लोगों को उनकी जड़ों से जोड़ती है. 

हिंदी फिल्मों से कैसे अलग हैं साउथ फिल्में?

आमिर खान ने साउथ सिनेमा के बारे में बात करते हुए आगे कहा- मैं ये नहीं कह रहा हूं कि एक्शन फिल्में बनाएं. अच्छी फिल्में अच्छे कंटेंट के साथ बनाएं. ऐसे टॉपिक चुनें, जो ज्यादातर लोगों के साथ कनेक्ट हो पाए. हर फिल्ममेकर के पास आजादी है कि वो जो चाहें बना सकते हैं. लेकिन अगर आप ऐसी चीजें पिक कर रहे हैं, जिसमें भारत के ज्यादातर लोग इंटरेस्टेड नहीं हैं, जिनसे ज्यादातर लोग रिलेट नहीं कर पाते हैं. मुझे लगता है कि यही डिफ्रेंस है. 

आमिर की बात करें तो जल्द ही उनकी मचअवेटेड फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज होने वाली है. फिल्म को लेकर जबरदस्त विवाद चल रहा है. अब देखते हैं रिलीज के बाद आमिर की फिल्म का क्या हाल होता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें