scorecardresearch
 

पहले दिन 7 लाख कमाने वाली 'कार्तिकेय 2' का जोरदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, कमाए तीनों हिंदी फिल्मों से ज्यादा

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' और अक्षय कुमार की 'रक्षा बंधन' 11 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज हुई थीं. दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जूझ रही हैं. इनके साथ इस हफ्ते रिलीज हुई तापसी पन्नू की 'दोबारा' भी है. लेकिन इसी बीच बॉक्स ऑफिस पर जमकर कलेक्शन कर रही है साउथ से आई 'कार्तिकेय 2'.

X
कार्तिकेय 2
कार्तिकेय 2

बॉलीवुड से बॉक्स ऑफिस इस तरह रूठा है कि बड़ी बड़ी फिल्मों की कमाई उम्मीदों से बहुत पीछे रह जा रही है. इस बीच तेलुगू में बनी फिल्म 'कार्तिकेय 2' का हिंदी वर्जन जिस तरह कमाई कर रहा है, वो अपने आप में कामयाबी का एक अनोखा सफर है. 

निखिल सिद्धार्थ स्टारर 'कार्तिकेय 2' का ट्रेलर हिंदी (Karthikeya 2 Hindi) में देखने के बाद जनता में एक शुरूआती उत्साह तो था. मगर बॉलीवुड की बड़ी फिल्मों के बीच आई 'कार्तिकेय 2' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Karthikeya 2 Box Office Collection) जिस स्पीड से बढ़ रहा है, उसकी उम्मीद इस फिल्म के मेकर्स को भी नहीं रही होगी. 

हिंदी फिल्मों से कहीं बेहतर कमाई 

13 अगस्त को रिलीज हुई 'कार्तिकेय 2' ने शनिवार को, यानी अपनी रिलीज के 8वें दिन 3.04 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. जबकि इसी दिन आमिर खान (Aamir Khan) की 'लाल सिंह चड्ढा' ने थिएटर्स में लगभग 1.5 करोड़ रुपये, और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की 'रक्षा बंधन' ने लगभग 1.2 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. यानी इन दोनों के कुल कलेक्शन से ज्यादा कमाई शनिवार को 'कार्तिकेय 2' ने की. 

तापसी पन्नू की फिल्म 'दोबारा' ने शुक्रवार को लगभग 72 लाख रुपये के कलेक्शन के साथ बॉक्स ऑफिस पर खाता खोला था. शनिवार को भी फिल्म का कलेक्शन लगभग 70-75 लाख रहने का अनुमान जताया गया है. 

ऐसे समय में जब हिंदी दर्शकों की पहली पसंद बॉलीवुड फिल्में बॉक्स ऑफिस नम्बर्स को बढ़ाने में कमजोर पड़ रही हैं, उसमें तेलुगू की हिंदी डब फिल्म 'कार्तिकेय 2' का दमदार कलेक्शन अद्भुत है. 

हर दिन बढ़ रही कमाई 

'कार्तिकेय 2' का हिंदी वर्जन बेहद गिनी चुनी स्क्रीन्स पर रिलीज हुआ था और पहले दिन इसकी कमाई सिर्फ 7 लाख रुपये थी. लेकिन दो बड़ी हिंदी फिल्मों को जनता से मिले ठंडे रिएक्शन का फायदा 'कार्तिकेय 2' को मिला. डायरेक्टर चंदू मोंदेती की फिल्म ने हिंदी में तीसरे ही दिन एक करोड़ से ज्यादा की कमाई की और एक हफ्ते बाद भी इसकी कमाई हर दिन, पिछले दिन से ज्यादा हो रही है. 
रविवार को अधिकतर जगह छुट्टी का दिन होता ऐसे में माना जा रहा है कि आज 'कार्तिकेय 2' शनिवार से भी ज्यादा कमाई करने वाली है. 

इस फिल्म की कहानी भगवान कृष्ण पर आधारित है. फिल्म में निखिल सिद्धार्थ का लीड किरदार, कृष्ण और उनकी नगरी द्वारका से जुड़ा एक प्राचीन रहस्य सुलझाने निकला है. इस सफर पर उसे जो ज्ञान मिलता है, और जो कुछ झेलना पड़ता है, उसकी कहानी माइथोलॉजी से जुड़ी है. यही कहानी फैन्स को बहुत पसंद आ रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें