scorecardresearch
 

कार्तिकेय 2 ने तीन बॉलीवुड फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर छकाया, वीक डे पर की जबरदस्त कमाई

इस शुक्रवार को बॉलीवुड फिल्में देखने वालों के लिए आमिर खान की ग्रैंड फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा', अक्षय कुमार की फैमिली ड्रामा 'रक्षा बंधन' और तापसी पन्नू की अनोखी कहानी वाली 'दोबारा' में चुनने का ऑप्शन था. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर तेलुगू फिल्म 'कार्तिकेय 2' ने अकेले ही तीनों फिल्मों को चैलेंज दिया.

X
कार्तिकेय 2
कार्तिकेय 2

तेलुगू स्टार निखिल सिद्धार्थ (Nikhil Siddharth) की फिल्म 'कार्तिकेय 2' (Karthikeya 2)का जादू हिंदी दर्शकों के सर चढ़कर बोल रहा है. भगवान कृष्ण से जुड़ी कहानी, माइथोलॉजी पर बुना प्लॉट और एक एडवेंचर ड्रामा होने का फायदा फिल्म को खूब मिल रहा है. 

लेकिन 'कार्तिकेय 2' ने शुक्रवार को तो जो कमाल कर डाला वो किसी ने नहीं सोचा होगा. डायरेक्टर चंदू मोंदेती की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की दोनों बड़ी फिल्मों के कुल कलेक्शन से भी ज्यादा कमाई कर डाली. 

कार्तिकेय 2 का जन्माष्टमी धमाका 

शुक्रवार को भगवान कृष्ण के हैप्पी बर्थडे यानी कृष्ण जन्माष्टमी का असली गिफ्ट मिला 'कार्तिकेय 2' को. भगवान कृष्ण से जुड़े एक मिथक की कहानी पर बनी इस फिल्म ने शुक्रवार को 2.46 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. ये तो सिर्फ एक नंबर है, इसमें जादू क्या है, आगे देखिए- आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) ने बॉक्स ऑफिस पर शुक्रवार को 1.25 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. आमिर को टिकट खिड़की पर चैलेंज करने उतरे अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' (Raksha Bandhan) ने शुक्रवार को 1 करोड़ का बिजनेस किया. 

यानी कई हफ्तों के जोरदार माहौल और दो बड़े स्टार्स के बावजूद दोनों बड़ी हिंदी फिल्मों का टोटल कलेक्शन रहा 2.25 करोड़ रुपये. जो 'कार्तिकेय 2' के कलेक्शन से करीब 20 लाख रुपये कम है. 

अगर आप सोच रहे हैं कि ये करोड़ों वाला मामला लाखों में आ गया है, तो जान लीजिए कि आजकल फिल्मों की ओपनिंग के आंकड़े भी लाखों में आने लगे हैं, ऐसे में 20 लाख तो बॉक्स ऑफिस पर गेम बदलने वाला नंबर है. 

तापसी की फिल्म भी अधर में 

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) की फिल्म 'दोबारा' शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई. पहले दिन लगभग 370 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 70 लाख रुपये का कलेक्शन किया. स्क्रीन्स की गिनती के हिसाब से तो इस नंबर को ठीकठाक कहा ही जा सकता है. लेकिन वही तापसी जिनके दम पर 'थप्पड़' ने अच्छा बिजनेस किया था, उनकी फिल्म का कम से का 1 करोड़ कमाना तो बनता था.

तब तो और भी ज्यादा, जब फिल्म को लगभग हर क्रिटिक ने जमकर तारीफ दी है. और ऊपर से फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यप हैं, जो अपनी 'हटके' टाइप कहानियों के लिए जाने जाते हैं. ज्यादा नहीं, मगर कम से कम 1 करोड़ का कलेक्शन तो होना चाहिए था, तो इसे बेहतरीन स्टार्ट माना जाता. 

तेलुगू इंडस्ट्री से निकली 'कार्तिकेय 2' का हिंदी वर्जन इतना पसंद किया जा रहा है कि कई जगहों से तीनों हिंदी फिल्मों के शोज थोड़े-थोड़े कम कर के, इसके शोज बढ़ाए जाने की रिपोर्ट्स हैं. ऐसे में शनिवार-रविवार को तो 'कार्तिकेय 2' और भी बड़ा कमाल कर सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें