scorecardresearch
 

ब्रह्मास्त्र में हुआ गूगल मैप का इस्तेमाल, यूजर्स ने उड़ाया मजाक, करण जौहर ने दी सफाई

फिल्म ब्रह्मास्त्र के कई सीन्स के लॉजिक पर सोशल मीडिया यूजर्स ने सवाल उठाए हैं. इनमें से एक आश्रम वाला सीन भी है. ऐसे में फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने खुद सामने आकर इसका जवाब दिया है. करण को यूजर्स निगेटिविटी को इग्नोर करने की हिदायत दे रहे हैं.

X
करण जौहर
करण जौहर

डायरेक्टर अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' बॉक्स ऑफिस पर आग लगा रही है. हालांकि फिल्म की सफलता के बावजूद इसे ट्रोल्स और सवालों का सामना भी करना पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर कई यूजर्स और क्रिटिक्स हैं जो इस फिल्म की कमियों और लॉजिक पर सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में एक यूजर की बात का जवाब खुद 'ब्रह्मास्त्र' के प्रोड्यूसर करण जौहर ने दिया है.

फिल्म के इस सीन पर उठे सवाल

फिल्म में एक सीक्वेंस है जिसमें रणबीर कपूर का किरदार शिवा और आलिया भट्ट का किरदार ईशा, ब्रह्मांश नाम के सीक्रेट आश्रम की खोज कर रहे हैं. यह आश्रम दुनिया की नजरों से दूर एक जगह पर बनाया गया है. लेकिन शिवा और ईशा को इसका रास्ता बताने के लिए नागार्जुन का किरदार अनीश शेट्टी, गूगल मैप्स पर इसका पता डालता है. इसी को लेकर यूजर ने सवाल उठाए थे. 

करण जौहर ने दिया यूजर को जवाब

यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'मुझे बताओ कि ये आश्रम सीक्रेट कैसे है? और इसका पता गूगल मैप्स पर भी है? इस लॉजिक के साथ फिल्म ने 300 करोड़ रुपये भी कमा लिए हैं? ये है इंडियन क्रिएटिविटी?' यूजर की इस बात का जवाब देते हुए करण जौहर ने लिखा, 'गुरु हर दूसरे इंसान की तरह असली दुनिया में रह रहे हैं. किसी को नहीं पता कि वो ब्रह्मांश के लीडर हैं. ना ही किसी को पता है कि उनका घर अस्त्रों का घर है. तो उनका नाम और पता किसी भी असली दुनिया के दूसरे इंसान की तरह गूगल मैप्स पर होगा ही.'

करण जौहर का ट्वीट

फैंस बोले- निगेटिविटी पर ध्यान मत दो

कई यूजर्स करण जौहर के एक अनजान शख्स को जवाब देने से हैरान हैं. तो वहीं कई ने उन्हें निगेटिविटी को इग्नोर करने की हिदायत दी है. एक यूजर ने लिखा, 'फिल्म की टीम किसी अजनबी को सफाई दे, इससे ये लगता है कि अयान ने जो कल्पना की थी वो उसे ठीक से अपना नहीं पाए. आप निगेटिविटी को इग्नोर ही कर दीजिए.' दूसरे ने लिखा, 'आपको इन ट्रोल्स को जवाब देने की जरूरत क्या है? ब्रह्मास्त्र अच्छी फिल्म है और मुझे उम्मीद है कि पार्ट 1 की कमियों से आपने सबक ले ही लिया होगा.'

'ब्रह्मास्त्र' ने दुनियाभर में 350 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा छू चुकी है. इसी के साथ इसने 'द कश्मीर फाइल्स' और 'भूल भुलैया 2' को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है. डायरेक्टर अयान मुखर्जी की बनाई 'ब्रह्मास्त्र' तीन पार्ट में रिलीज होगी. इसके सेकंड पार्ट का नाम 'ब्रह्मास्त्र पार्ट 2: देव' है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें