scorecardresearch
 

Kamaal R Khan Bail: छेड़छाड़ के आरोप में KRK को मिली जमानत, जानें पूरा मामला

केआरके उर्फ कमाल राशिद खान के फैन्स के लिए खुशखबरी है. दरअसल, फिल्म क्रिटीक और एक्टर को छेड़छाड़ और विवादित ट्वीट दोनों ही मामलों में जमानत मिल गई है. पुलिस ने इन्हें मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. 5 सितंबर को इन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया, लेकिन अब जमानत मिलने के बाद इन्हें गुरुवार की सुबह रिहा कर दिया जाएगा.

X
केआरके
केआरके

एक्टर और फिल्म क्रिटिक कमाल आर खान को थोड़ी राहत मिली है. दरअसल, मंगलवार और बुधवार दोनों ही दिन केआरके के लिए काफी अच्छे रहे. पहले मंगलवार के दिन उन्हें छोड़छाड़ के केस में जमानत मिली. इसके बाद बुधवार को अक्षय कुमार और फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा के खिलाफ विवादित ट्वीट करने में जमानत मिली. केआरके पर दोनों केस साल 2020 और 2021 में दर्ज हुए थे. 

पिछले हफ्ते मुंबई पुलिस ने विवादित ट्वीट करने के केस में उन्हें गिरफ्तार किया था. गुरुवार की सुबह केआरके जेल से बाहर आ जाएगे. पुलिस का कहना रहा कि केआरके ने जो पोस्ट लिखी थीं वे काफी कम्यूनल थीं और बॉलीवुड पर्सनैलिटीज को जानबूझकर टारगेट किया गया था. लेकिन केआरके के वकील अशोक सारोगी और जय यादव का कहना था कि उनके ट्वीट्स 'लक्ष्मी बम' (जो बाद में लक्ष्मी के नाम से रिलीज हुई थी) फिल्म के टाइटल पर थे. पुलिस जो केआरके पर आरोप लगा रही है, वह गलत है. केआरके ने कोई अपराध नहीं किया है. 

वकील का यह भी कहना रहा कि केआरके बतौर क्रिटीक और रिपोर्टर ही फिल्म इंडस्ट्री के लिए काम करते हैं. केआरके के खिलाफ जो एफआईआर साल 2020 में दर्ज हुई थी, वह आईपीसी की धारा 153 और 500 के तहत दाखिल हुई थी. केआरके अक्सर विवादित ट्वीट्स को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. कमाल आर खान बेबाकी से बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों में निशाना साधते रहते हैं. केआरके अपने ट्वीट्स में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स सलमान खान से लेकर शाहरुख खान को भला-बुरा बोल चुके हैं.  

छोड़छाड़ का लगा था आरोप
वहीं, केआरके के खिलाफ एक फिटनेस ट्रेनर ने जो छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, उसके बाद एक्टर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. वैसे तो यह मामला साल 2019 का है, लेकिन तीन साल बाद केआरके की इस मामले में गिरफ्तारी हुई है. फिटनेस ट्रेनर ने 2021 के बीच में पुलिस में केआरके के खिलाफ शिकायत की थी. ट्रेनर ने कहा था कि वह इंडस्ट्री में कमाल आर खान के संबंधों से डरती थी और इसलिए उस घटना के तुरंत बाद उसने पुलिस से संपर्क नहीं किया था. केआरके पर सेक्सुअल फेवर मांगने के आरोप लगे. कमाल आर खान ने जनवरी 2019 के पहले सप्ताह में शिकायतकर्ता से सेक्सुअल फेवर मांगे थे. इसके अलावा उनपर शिकायतकर्ता का जबरन हाथ पकड़ने का भी आरोप है. इसी मामले में वर्सोवा पुलिस ने कमाल राशिद खान को गिरफ्तार किया था. 

कमाल आर खान कई हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं. वे फिल्मों को प्रोड्यूस भी करते हैं. साल 2005 में आई 'सितम' से केआरके ने बतौर प्रोड्यूसर अपना करियर शुरू किया था. इसके बाद उन्होंने लो बजट की कई सारी भोजपुरी और हिंदी फिल्मों में काम किया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें