scorecardresearch
 

Jacqueline Fernandez को दिल्ली पटियाला कोर्ट ने भेजा समन, सुकेश संग जुड़ा कनेक्शन

ईडी के मुताबिक जैकलीन का सुकेश से सॉलिड कनेक्शन था. जिस वजह से दिल्ली की पटियाला कोर्ट को भी इस मामले में दखल देना पड़ा. एक्ट्रेस को 26 सितंबर को पेश होने के लिए कोर्ट ने समन जारी किया है. चार्जशीट में ईडी ने दावा किया है कि सुकेश की और से की गई वसूली का फायदा जैकलीन को भी मिला है.

X
जैक्लीन फर्नांडीज
जैक्लीन फर्नांडीज

ठग सुकेशचंद्र के साथ रंगदारी के केस फंसी बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने ED की चार्जशीट पर संज्ञान लिया है. पटियाला कोर्ट ने जैकलीन को 26 सितंबर को अदालत में पेश होने का समन भेजा है. ईडी ने 17 अगस्त को ही जैकलीन के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. ईडी ने चार्जशीट में जैकलीन को भी 200 करोड़ के वसूली केस में आरोपी पाया है. 

पूछताछ में शामिल नहीं हुईं जैक्लीन
सूत्रों के मुताबिक जैकलीन को पहले EOW ने 29 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन जैकलीन ने तबीयत खराब होने का हवाला दिया और पूछताछ में शामिल नहीं हुईं. अब दोबारा EOW ने समन देकर 12 सितंबर को जैकलीन को पूछताछ में शामिल होने को कहा है. जैकलीन के वकील ने कहा है की इस बार जैकलीन पूछताछ में शामिल होगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी ने एक्ट्रेस को 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में आरोपी बनाया है. चार्जशीट में ईडी ने दावा किया था कि सुकेश की और से की गई वसूली का फायदा जैकलीन को भी मिला है. वो जानती थी कि सुकेश का क्रिमिनल रिकॉर्ड है, फिर भी उन्होंने उससे महंगे गिफ्ट्स लिए. जब से बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस का महाठग सुकेश चंद्रशेखर संग कनेक्शन सामने आया है, वे कानूनी पचड़े में फंसी हुई हैं. ED ने जैकलीन पर पूरी तरह से शिकंजा कसा हुआ है. 

दिल्ली की कोर्ट ने लिया संज्ञान
ये मामला और गहराता जा रहा है. ईडी के मुताबिक जैकलीन का सुकेश से सॉलिड कनेक्शन था. जिस वजह से दिल्ली की पटियाला कोर्ट को भी इस मामले में दखल देना पड़ा. एक्ट्रेस को 26 सितंबर को पेश होने के लिए कोर्ट ने समन जारी किया है. ईडी की चार्जशीट में बताया गया है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते हुए जो उगाही की उससे जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपये गिफ्ट दिए थे.
 
सुकेश और जैकलीन लगातार वीडियो कॉल से जुड़े रहते थे. उपहारों के अलावा, चंद्रशेखर ने जैकलीन के करीबी परिवार के सदस्यों को लगभग  1.3 करोड़ रुपये की राशि भी दी. इसके अलावा एक्ट्रेस के साथ एक स्क्रिप्ट राइटर को लिखने में सहयोग करने के लिए 15 लाख रुपये भी दिए. ईडी ने जैकलीन के विदेश जाने पर भी रोक लगाई हुई है. 

बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर पर 32 क्रिमिनल मामलों की सुनवाई पहले से ही चल रही है. सुकेश ने भी खुद जैकलीन को गिफ्ट्स देने की बात कबूली थी.

जैकलीन के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में फिल्म अलादीन से की थी. हाल ही में वो अक्षय कुमार के साथ फिल्म बच्चन पांडे में नजर आई थीं. अक्षय कुमार के साथ ही उनकी आने वाली फिल्म है, राम सेतु. जो कि 24 अक्तूबर 2022 को रिलीज होगी.

(इनपुट: संजय मिश्रा और अरविंद ओझा)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें