scorecardresearch
 

मनी लॉन्ड्रिंग केस: जैकलीन फर्नांडिस की जमानत पर फैसला टला, मंगलवार को होगी सुनवाई

ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने कोर्ट में जैकलीन की जमानत याचिका का विरोध किया था. प्रवर्तन निदेशालय का कहना था कि एक्ट्रेस ने जांच के दौरान सहयोग नहीं किया. वहीं जैकलीन का कहना है कि वो जांच में पूरा सहयोग कर रही हैं. फिर भी ED उन्हें परेशान कर रही है.

X
जैकलीन फर्नांडिस
जैकलीन फर्नांडिस

मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडिस पर आज बड़ा फैसला आने वाला है. दिवाली से पहले कोर्ट ने जैकलीन को 200 करोड़ की ठगी के मामले में 10 नवंबर तक की मोहलत दी थी. गुरुवार को दिल्ली के पाटियाला कोर्ट में मामले में सुनवाई हुई थी. 11 नवंबर को एक्ट्रेस की जेल या बेल पर फैसला आने वाला था, लेकिन अब इसे टाल दिया गया है. कोर्ट ने कहा है कि अब मंगलवार, 15 नवंबर को शाम चार बजे फैसला सुनाया जाएगा.

क्या जैकलीन को होगी जेल?
ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने कोर्ट में जैकलीन की जमानत याचिका का विरोध किया था. प्रवर्तन निदेशालय का कहना था कि एक्ट्रेस ने जांच के दौरान सहयोग नहीं किया. सूबतों के सामने आने पर ही जैकलीन ने कबूलनामा किया है.  ED ने ये भी कहा है कि जैकलीन को पता था कि सुकेश चंद्रशेखर एक ठग है. ठग के बारे में जानने के बावजूद वो उससे महंगे गिफ्ट्स लेती रहीं. 

जैकलीन ने सफाई में क्या कहा 
कोर्ट में सुनवाई के दौरान जैकलीन के वकील ने कहा है कि वो जांच में पूरा सहयोग कर रही हैं. इसके अलावा ED ने जो जैकलीन पर देश छोड़कर भागने का आरोप लगाया है, उसे भी निराधार बताया है. जैकलीन के वकील का कहना है कि एक्ट्रेस ने खुद ही कोर्ट में सरेंडर किया. कोर्ट ने ही अंतरिम जमानत दी, लेकिन ED उन्हें परेशान कर रही है.

ईडी के वकील का स्टेटमेंट
मनी लॉन्ड्रिंग केस की सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा है कि मामले की जांच अभी चल रही है. ईडी लगातार जैकलीन की जमानत का विरोध कर रही है. ईडी के वकील के बाद अब एक्ट्रेस के वकील अपना जवाब दे रहे हैं. 

कोर्ट ने जैकलीन से पूछा था कि अरबों रुपये कहां गए? अगर आरोप इतना बड़ा है तो जांच का दायरा कितना बड़ा है? ईडी के वकील ने आरोप लगाते हए कहा कि हमने अपने पूरी जिंदगी में 50 लाख रुपए एक साथ नहीं देखे, लेकिन जैकलीन ने 7.14 करोड़ रुपये सिर्फ अपने मौज मस्ती में उड़ा दिए. ईडी ने कहा जैकलीन ने देश छोड़कर भागने के सारे हथकंडे अपनाए, क्योंकि उसके पास पैसे की कोई कमी नही है. ईडी के वकील सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देकर बता रहे हैं कि कैसे आर्थिक अपराध में शामिल आरोपी देश को नुकसान पहुंचा कर देश छोड़कर भाग गए हैं. 

ठग का प्यार जैकलीन को पड़ा महंगा 
ठग सुकेश चंद्रशेखर का प्यार जैकलीन के लिये काफी महंगा साबित हुआ. सुकेश चंद्रशेखर को पाकर जैकलीन की खुशियां सातवें आसमान पर थीं. पर शायद उन्हें नहीं पता था कि वो एक दिन प्यार की वजह से मुसीबत में फंस में जाएंगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें