scorecardresearch
 

'सुकेश ने जिन्हें गिफ्ट दिए, उन्हें गवाह बनाया, लेकिन मुझे आरोपी बनाने की कोशिश', ठगी मामले में बोलीं जैकलीन

जैकलीन का कहना है कि उन्होंने हमेशा जांच एजेंसियों के साथ सहयोग किया है और सभी समन के बाद पूछताछ में शामिल हुई हैं. उन्होंने कहा, 'उनके पास जितनी जानकारी थी, उन्होंने ईडी को सौंप दी है. एजेंसियां ये नहीं समझ पाईं कि उसे इस मामले में जबरन शामिल किया गया, वह मुख्य आरोपी चंद्रशेखर द्वारा अपनाए गए तौर-तरीकों का शिकार हैं.

X
बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (फाइल फोटो)
बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (फाइल फोटो)

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने 28 अप्रैल को ईडी द्वारा संपत्ति के अस्थायी तौर पर अटैच किए जाने पर अपना जवाब दाखिल किया है. जैकलीन के वकील की ओर से कहा गया है कि बैंक में एफडी की राशि जो आदेश के तहत अटैच की गई हैं, उनका अपराध से कोई संबंध नहीं है और न ही फिक्स्ड डिपोजिट अपराध की कथित आय का उपयोग करके की गई है. ईडी कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज मामले की जांच कर रही है. 

ईडी ने बताया था कि एक विदेशी नागरिक होने की वजह से इस बात की पूरी संभावना है कि वह देश छोड़ सकती हैं और मुकदमे के पूरा होने के समय अपराध की आय जब्ती के लिए उपलब्ध नहीं होंगी. जैकलीन के वकील प्रशांत पाटिल ने जवाब में एक चार्ट दिया गया है, जिसमें बताया गया है कि पैसे का स्त्रोत क्या है. इसमें अधिकांश पहले की जमा राशि से परिपक्वता राशि है. ये डिपोजिट अगस्त 2021 से जनवरी 2022 के बीच के हैं.

जैकलीन ने हमेशा जांच में किया सहयोग

जैकलीन का कहना है कि उन्होंने हमेशा जांच एजेंसियों के साथ सहयोग किया है और सभी समन के बाद पूछताछ में शामिल हुई हैं. उन्होंने कहा, 'उनके पास जितनी जानकारी थी, उन्होंने ईडी को सौंप दी है. एजेंसियां ये नहीं समझ पाईं कि उसे इस मामले में जबरन शामिल किया गया, वह मुख्य आरोपी चंद्रशेखर द्वारा अपनाए गए तौर-तरीकों का शिकार हैं. अभियोजन पक्ष के पूरे मामले को दलीलों के लिए सच मानते हुए भी उसके खिलाफ पीएमएलए या लागू किसी अन्य कानून के तहत कोई मामला नहीं बनता है."  

ईडी पर लगाया अलग तरह का व्यवहार करने का आरोप

इसके साथ ही जैकलीन ने जवाब में लिखा है कि उनके साथ अलग तरह का व्यवहार किया जा रहा है, जबकि वह सुकेश चंद्रशेखर के अन्य पीड़ितों और अभिनेता नोरा फतेही जैसे गवाहों के समान हैं.

जवाब में कहा गया है, “आश्चर्य की बात यह है कि फर्नांडीस की तरह नोरा फतेही को भी मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने धोखा दिया था. कई हस्तियों जिन्हें चंद्रशेखर की ओर से उपहार मिले थे, उन्हें गवाह बनाया गया है, जबकि उसे एक आरोपी के रूप में घसीटने की मांग की जाती है. यह स्पष्ट रूप से जांच एजेंसी की ओर से एक दुर्भावनापूर्ण प्रेरित और पक्षपातपूर्ण नजरिए को दर्शाता है, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है." 

सुकेश से गिफ्ट लेकर फंसीं जैकलीन 

ED के मुताबिक, ठग सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली के पैसों से जैकलीन को 5.71 करोड़ के गिफ्ट्स दिए थे. सुकेश ने जैकलीन के फैमिली मेंबर्स को भी महंगे तोहफे दिए थे. परिवार को दिए गए तोहफों में कार, महंगे सामान के अलावा 1.32 करोड़ और 15 लाख के फंड्स भी शामिल थे. मालूम हो, जैकलीन (Jacqueline Fernandez) काफी समय से ED की रडार पर हैं. जबसे जैकलीन और ठग सुकेश चंद्रशेखर के रिश्ते का खुलासा हुआ तबसे जैकलीन का नाम विवादों में छाया हुआ है.  

जेल में रहते हुए ठगे थे 215 करोड़ रुपये 

सुकेश ने दिल्ली की जेल में बंद रहते हुए एक महिला से 215 करोड़ रुपये ठगे थे. फिर सुकेश ने जैकलीन को इन्हीं जबरन वसूली के पैसों से करोड़ों के महंगे महंगे तोहफे दिए थे. इनमें डायमंड, जूलरी, 52 लाख का घोड़ा जैसे महंगे तोहफे शामिल रहे. सुकेश ने ये सारा पैसा क्राइम कर कमाया था. इसलिए ईडी सुकेश के खिलाफ कड़ा एक्शन ले रही है. ईडी पिछले एक साल से इस मामले की जांच कर रही है. सुकेश के ठगी केस को लेकर जैकलीन से ईडी कई बार पूछताछ कर चुकी है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें