scorecardresearch
 

मामा आमिर संग चाइल्ड आर्ट‍िस्ट के तौर पर शुरू किया करियर, अब फिल्मों से हैं दूर इमरान

एक्टर इमरान खान के साथ भी ऐसा ही देखने को मिला. स्टार फैमिली से ताल्लुक रखने वाले इमरान खान अब फिल्मों में कम ही नजर आते हैं. एक्टर के जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ बातें.

इमरान खान इमरान खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज्म हमेशा बहस का मुद्दा रहा है. मौजूदा समय में तो ये मुद्दा गरम भी है. मगर लोगों की इस पर विभिन्न प्रकार की राय रही हैं. कुछ को लगता है कि टैलेंट ही इस इंडस्ट्री में टिकता है. ऐसा देखने को भी मिला है. कई सारे स्टार किड्स बॉलीवुड में ऐसे हैं जिनको मौका तो जरूर मिला मगर वे इंडस्ट्री में कब आए और कब गायब हो गए पता ही नहीं चला. एक्टर इमरान खान के साथ भी ऐसा ही देखने को मिला. स्टार फैमिली से ताल्लुक रखने वाले इमरान खान अब फिल्मों में कम ही नजर आते हैं. एक्टर के जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ बातें. 

इमरान खान का जन्म 13 जनवरी, 1983 को यूएस में हुआ. साल 1988 में उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की. वे अपने अंकल की फिल्म में नजर आए. इमरान खान ने कयामत से कयामत तक और जो जीता वही सिकंदर फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की. साल 2008 में फिल्म जाने तू या जाने ना फिल्म से उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर अपना डेब्यू किया. इसके बाद वे किडनैप, लक, आई हेट लव स्टोरीज, देली बेली, मेरे ब्रदर की दुल्हन, ब्रेक के बाद, मटरू की बिजली का मनडोला, और कट्टी-बट्टी जैसी फिल्मों में नजर आए.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Imran Khan (@imrankhan)

देखें: आजतक LIVE TV

इन सालों में इमरान खान को भी इस बात का एहसास हुआ की एक्टिंग में उनका मामला ठीक तरह से जम नहीं पा रहा है. साल 2018 में उन्होंने मिशन मार्स नाम की एक शॉर्ट फिल्म का निर्देशन किया. फिलहाल निर्देशन के क्षेत्र में डेब्यू करने के बाद पिछले दो सालों में तो एक्टर किसी फिल्म के साथ जुड़ते हुए नजर नहीं आए हैं. साथ ही मौजूदा समय में वे किसी प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं हैं.

लाइमलाइट से दूर रहते हैं इमरान खान 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो इमरान खान भी अपने अंकल आमिर खान की तरह ही लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करते हैं. एक्टर अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखते हैं और प्रमोशन्स में भी कम ही नजर आए हैं. उन्होंने अवंतिका मलिक से साल 2011 में शादी की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें