scorecardresearch
 

नच पंजाबन पर फिर कंट्रोवर्सी, गाना चोरी के बाद सिंगर को धोखे में रखा, गिप्पी ग्रेवाल का दावा

गिप्पी ग्रेवाल ने बताया कि गाना रिकॉर्ड करने के बाद उन्हें तीन महीने तक प्रोडक्शन हाउस से कोई कॉल नहीं आया. लेकिन फिल्म का ट्रेलर आने के बाद उनके भाई ने ऑस्ट्रेलिया से उन्हें फोन पर बताया कि तुमने गाना अच्छा गाया है. तब जाकर उन्हें गाने में अपनी आवाज होने का पता चला.

X
गिप्पी ग्रेवाल और जुगजुग जियो फिल्म
गिप्पी ग्रेवाल और जुगजुग जियो फिल्म

पंजाबी सिंगर-एक्टर गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal) ने करण जौहर (Karan Johar) की कम्पनी धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Production) पर एक बड़ा आरोप लगाया है. गिप्पी ने कहा है कि फिल्म 'जुगजुग जियो' के गाने 'द पंजाबन' (The Punjaabban Song) में उनकी आवाज यूज की गई है ये बात उन्हें पता भी नहीं थी. 

वरुण धवन, कियारा अडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर की फिल्म 'जुगजुग जियो' से ये गाना बहुत हिट हुआ था. गाना इतना मजेदार था कि फिल्म का पूरा प्रोमोशन भी इस गाने को लेकर किया गया था. अब एक बातचीत में गिप्पी ग्रेवाल ने कहा है कि उन्हें जानकारी ही नहीं थी कि इस गाने में उनकी आवाज ली गई है. 

गाना रिकॉर्ड करवाने के बाद नहीं किया कॉन्टैक्ट

बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए गिप्पी ने कहा कि उन्हें एक गाना भेजा गया और कहा गया कि 'क्या आप ये गाना 'नच पंजाबन' गा देंगे?'. इसपर उन्होंने कहा कि वो गाना सुनेंगे और अगर लगा कि उनकी आवाज सही बैठ रही है, तो मैं गा दूंगा.

गिप्पी ने बताया, 'तो मैंने गाना सुना, रिकॉर्ड किया और भेज दिया. तीन महीने तक मुझे किसी ने कॉल नहीं किया. तो मैंने मान लिया कि उन्हें मेरी आवाज पसंद नहीं आई और उन्होंने नहीं यूज की होगी.' गिप्पी ने कहा कि एक दिन जब उन्होंने पोस्टर देखा कि अगले दिन ट्रेलर आने वाला है तो म्यूजिक डायरेक्टर तनिष्क बागची को मैसेज कर के पूछा कि क्या उनकी आवाज यूज की गई है? तो जवाब मिला- 'नहीं, ये धर्मा (प्रोडक्शन) का फैसला है.' 

गिप्पी ने आगे बताया, 'मेरे भाई ने मुझे ऑस्ट्रेलिया से कॉल किया और कहा- 'तुमने अच्छा गाया है, लेकिन मुझे क्यों नहीं बताया?' तो मैं हैरान हो कर पूछा 'तुमने मेरा गाना कहां सुना?' तो उसने बताया कि तुम्हारी आवाज ट्रेलर में है. तो जब मैंने ट्रेलर देखा, पूरा ट्रेलर ही मेरी आवाज के इर्द-गिर्द बनाया गया है.'

गिप्पी ने कहा कि फिर उन्होंने तनिष्क को मैसेज कर के कहा कि मेकर्स को बोल दें उनकी आवाज न यूज की जाए, क्योंकि अब ये गाना करने का उनका मन नहीं था. लेकिन मेकर्स ने कॉल किया और उन्हें समझाने की कोशिश की. फिल्म का सारा प्रमोशन ही इस गाने पर प्लान हुआ था. 

पाकिस्तानी सिंगर ने भी लगाया था आरोप 

गिप्पी ने बताया कि उन्हें तब और अनकम्फर्टेबल लगा जब ओरिजिनल 'नच पंजाबन' गाने वाले पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक (Abrar Ul Haq) ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन को गाने के राइट्स नहीं दिए हैं. ट्वीट देखने के बाद उन्हें लगा वो फंस गए हैं.

उन्होंने बताया, 'मैं फंस गया था. मुझे एहसास हुआ कि ये अबरार उल हक का गाना है, और उन्होंने उनके राइट्स ले लिए हैं-  मैं उन्हें सुनकर बड़ा हुआ हूं, और उनकी बहुत इज्जत भी करता हूं.' गिप्पी ने बताया कि धर्मा प्रोडक्शन से अजीम दयानी ने उनसे कॉल पर अच्छे से बात की और इसलिए उन्होंने अग्रीमेंट साइन किया था.

गिप्पी ने कहा, 'उन्होंने मुझे चेक के बारे में बताया और मैंने समझाया कि बात पैसे की नहीं है, और ये गाना नहीं करते. अगर मुझे पैसे के लिए ये करना होता, मैं अपने वोकल्स भेजने से पहले ही बोल देता. लेकिन प्लीज ये सब ना करें, मुझे ये सब समझ नहीं आता.'

'जुगजुग जियो' 23 जून को रिलीज हुई थी और 'द पंजाबन सॉंग' बहुत पॉपुलर हुआ था. अब देखना ये है कि गिप्पी के आरोपों पर प्रोडक्शन हाउस का क्या जवाब आता है. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें