scorecardresearch
 

Huma Qureshi Birthday: दिल्ली की गलियों से निकलकर बॉलीवुड तक कैसे पहुंचीं हुमा कुरैशी?

Huma Qureshi Birthday: हुमा कुरैशी के बर्थडे पर उन्हें फैंस और सेलेब्स की खास विशेज भी मिल रही हैं. हुमा का जन्म 28 जुलाई को दिल्ली में हुआ था. हुमा ने अपनी पढ़ाई भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से की है. दिल्ली में एक आम लड़की की जिंदगी जीने वाली हुमा कुरैशी एक्ट्रेस बनने के सपने देखती थीं फिर वो एक्ट्रेस कैसे बनीं आइए आपको बताते हैं...

X
हुमा कुरैशी
हुमा कुरैशी

Happy Birthday Huma Qureshi: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने दम पर खास पहचान बनाने वाली ब्यूटीफुल एक्ट्रेस हुमा कुरैशी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. हुमा के बर्थडे पर उन्हें फैंस और सेलेब्स की खास विशेज भी मिल रही हैं. हुमा कुरैशी बी टाउन की बड़ी एक्ट्रेसेस में शुमार की जाती हैं. लेकिन दिल्ली से निकलकर उन्होंने बॉलीवुड का सफर कैसे तय किया? आइए आपको बताते हैं. 

दिल्ली से निकलकर एक्ट्रेस कैसे बनीं हुमा कुरैशी?

गॉर्जियस एक्ट्रेस हुमा कुरैशी का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था. हुमा ने अपनी पढ़ाई भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से की है. उन्होंने इतिहास में ग्रेजुएशन की डिग्री ली है. दिल्ली में एक आम लड़की की जिंदगी जीने वाली हुमा कुरैशी एक्ट्रेस बनने के सपने देखती थीं. रिपोर्ट्स की मानें तो हुमा ने कॉलेज खत्म होते ही थिएटर ज्वॉइन कर लिया था और इस तरह वो एक्ट्रेस बनने की राह पर निकल पड़ीं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुमा कुरैशी एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर साल 2008 में दिल्ली से मुंबई आ गई थीं और फिर उन्हें यहां कई ऑडिशन्स दिए. उन्हें एक फिल्म के लिए सिलेक्ट भी किया गया था, लेकिन वो फिल्म बन नहीं पाई. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, वो अपने सपने को सच करने के लिए मेहनत करती गईं और उन्हें आमिर खान संग एज करने का मौका. बस फिर क्या था, इस एड ने हुमा की जिंदगी को बदल दिया. 

ये थी हुमा की पहली फिल्म

हुमा कुरैशी ने फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखा था. उनकी ये फिल्म साल 2012 में आई थी. ये फिल्म अनुराग कश्यप ने बनाई थी. रिपोर्ट्स की मानें तो अनुराग कश्यप ने हुमा कुरैशी को पहली बार एक एड में ही देखा था और फिर उन्होंने हुमा की एक्टिंग से इंप्रेस होकर उन्हें अपनी हीरोइन बनाने का फैसला कर लिया था. इस फिल्म में हुमा कुरैशी के किरदार को दर्शकों ने काफी पसंद किया और फिर उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. हुमा ने इसके बाद बदलापुर, डायन, जॉली एलएलबी में भी काम किया है. 

कम ही लोग ऐसे होते हैं, जो अपने सपनों को सच करने की हिम्मत रखते हैं. हुमा कुरैशी भी उन्हीं से एक हैं. उन्होंने अपने एक्ट्रेस बनने के सपने को सच कर दिखाया है. आज हुमा इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन चुकी हैं. 

हुमा कुरैशी अब जल्द ही वेब सीरीज महारानी के सेकेंड सीजन में नजर आने वाली हैं. सीरीज के टीजर को दर्शकों ने शानदार बताया है. हुमा ने इस सीरीज में अपने रोल पर काफी काम किया है. अब देखते हैं उनकी सीरीज को दर्शकों का कितना प्यार मिलता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें