scorecardresearch
 

Cannes 2022 में दिखाई जाने वाली हैं ये भारतीय फिल्में, आर माधवन से हेली शाह तक के नाम शामिल

Cannes Film Festival 2022: कान्स फिल्म फेस्टिवल में हर साल कई देशों की अलग-अलग फिल्मों को दिखाया जाता है. ऐसे में इसमें भारत की फिल्में भी शामिल होती हैं. कान्स 2022 में भी भारतीय सिनेमा की कई फिल्मों को दिखाया जाने वाला है. इनके बारे में हम आपको बता रहे हैं. 

X
आर माधवन, हेली शाह आर माधवन, हेली शाह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कान्स 2022 की हुई शुरुआत
  • फेस्टिवल में दिखाई जाएंगी ये फिल्में

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 (Cannes Film Festival 2022) की शुरुआत फ्रांस में हो चुकी है. इस फेमस फिल्म फेस्टिवल में कई बॉलीवुड सेलेब्स जाने वाले हैं. साथ ही दीपिका पादुकोण को इस साल जूरी का हिस्सा बनाया गया है. कान्स फिल्म फेस्टिवल में हर साल कई देशों की अलग-अलग फिल्मों को दिखाया जाता है. ऐसे में इसमें भारत की फिल्में भी शामिल होती हैं. कान्स 2022 में भी भारतीय सिनेमा की कई फिल्मों को दिखाया जाने वाला है. इनके बारे में हम आपको बता रहे हैं. 

रॉकेटरी - द नाम्बी इफेक्ट 

आर माधवन की फिल्म रॉकेटरी - द नाम्बी इफेक्ट को कान्स 2022 में दिखाया जाने वाला है. यह फिल्म वैज्ञानिक नाम्बी की जिंदगी पर आधारित है. नाम्बी इसरो (Indian Space Research Organisation) के पूर्व वैज्ञानिक और ऐरोस्पेस इंजीनियर थे. उन्हें एक स्पाई स्कैंडल में पकड़ा गया था. माधवन इस फिल्म में लीड रोल निभाते नजर आएंगे. इस फिल्म को माधवन ने ही डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी किया है. इसे लेकर दर्शकों के बीच लम्बे समय से उत्साह बना हुआ है.  

गोदावरी 

निखिल महाजन की बनाई मराठी फिल्म गोदावरी कान्स 2022 में दिखाई जाने वाली है. फिल्म की कहानी एक परिवार के बारे में है, जो एक मौत के दर्द से जूझ रही है. एक मौत जिसे वो जानते हैं और दूसरे जिसके लिए तैयार नहीं थे. नासिक के गोदावरी तट में सेट इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर Vancouver International Film Festival 2021 में हुआ था.

 

 

अल्फा, बीटा , गामा 

डायरेक्टर शंकर श्रीकुमार की बनाई अल्फा, बीटा , गामा एक हिंदी फिल्म है. यह जय नाम के एक शख्स की कहानी है, जिसका डायरेक्टोरियल करियर बुरा चल रहा है. साथ ही उसकी शादीशुदा जिंदगी भी लगभग खत्म होने की कहानी है. जय अपनी गर्लफ्रेंड के साथ जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है. यह फिल्म कान्स 2022 में दिखाई जाने वाली है.

Bharti Singh Controversy: बुरी फंसीं भारती सिंह, दाढ़ी-मूंछ पर जोक मारने में दर्ज हो गई FIR

बूम्बा राइड 

असम की फिल्म बूम्बा राइड को कान्स 2022 में दिखाया जाने वाला है. इस फिल्म का निर्देशन बिस्वजीत बोरा ने किया है. यह फिल्म रूरल इंडिया के एजुकेशन सिस्टम पर बनी कॉमिक सटायर है. फिल्म को असम की ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे शूट किया गया है. 

Dhuin

फिल्म गमक घर फेम डायरेक्टर अचल मिश्रा ने इस फिल्म को बनाया है. ये फिल्म एक एक्टर के बारे में है, जो बड़ा बनने के सपने देखता है. लेकिन गुजारा नहीं चला पा रहा. बाद में उसे वह मुंसिपल्टी के लिए स्ट्रीट प्ले करके अपना घर चलाता है.

ट्री फुल ऑफ पैरेट्स 

डायरेक्टर जयराज ने इस फिल्म को बनाया है. फिल्म की कहानी आठ साल के बच्चे पूंजन पर आधारित है. पूंजन अपनी जिंदगी को छोटी-छोटी नौकरी करके चला रहा है. ऐसे ही वह अपने परिवार, शराबी बाप, दादा और पर दादा का ध्यान रखता है. इस मलयालम फिल्म को नवनीत फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है.

Aamir Khan के भांजे की टूटी शादी! Avantika Malik संग पैचअप के मूड में नहीं Imran Khan, खत्म हुआ चैप्टर!

काया पलट 

टीवी एक्ट्रेस हेली शाह फिल्म काया पलट से अपना फिल्म डेब्यू करने वाली हैं. यह एक डार्क थ्रिलर है. इसकी कहानी जम्मू में बेस्ड है. इस फिल्म का पोस्टर कान्स 2022 में रिवील किया जाएगा. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें