scorecardresearch
 

Brashmastra Box Office Collection Day 13: धीमी पड़ी ब्रह्मास्त्र की रफ्तार, तीसरे वीकेंड में कर पाएगी कमाल?

'ब्रह्मास्त्र' साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की कमाई में बुधवार को 15% गिरावट आई है. इस शुक्रवार को 75 रुपये में आप कोई भी फिल्म देख सकते हैं. ऐसे में क्रिटिक्स का मानना है कि इस मौके का फायदा भी 'ब्रह्मास्त्र' को मिलेगा.

X
रणबीर कपूर
रणबीर कपूर

रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का ढंका अभी तक बॉक्स ऑफिस पर बज रहा है. 9 सितम्बर को रिलीज हुई यह फिल्म लगातार कमाई कर रही है. हालांकि रिलीज के 13वें दिन इसकी रफ्तार थोड़ी कम हो गई है. 

डायरेक्टर अयान मुखर्जी की बनाई 'ब्रह्मास्त्र' एक फैंटसी एडवेंचर फिल्म है. फिल्म की कहानी शिवा नाम के लड़के की है, जो अग्नि अस्त्र है. इसी के साथ अयान ने हिंदी सिनेमा में 'अस्त्रवर्स' की शुरुआत की है. 'ब्रह्मास्त्र' ने अपनी रिलीज के 5 दिनों में 150 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वहीं 10 दिनों में इसने 200 करोड़ रुपये के आंकड़े को भी पार कर लिया.

13वें दिन ब्रह्मास्त्र ने कमाए इतने

इसी के साथ 'ब्रह्मास्त्र' साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है. RRR के बाद इसका नाम लिस्ट में आ गया है. माना जा रहा है कि कुछ दिनों में 'ब्रह्मास्त्र', एसएस राजामौली की फिल्म RRR और विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' को भी पीछे छोड़ देगी. 13वें दिन इस फिल्म ने 3.50 से 4 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की कमाई में बुधवार को 15% गिरावट आई है. इसी के साथ फिल्म के सभी वर्जन का टोटल कलेक्शन 227 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है. माना जा रहा है कि 'ब्रह्मास्त्र' का लाइफटाइम कलेक्शन 250 करोड़ रुपये के मार्क को क्रॉस करने वाला है. इसी के साथ यह कोरोना काल के बाद रिलीज होने वाली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन जाएगी.

तीसरे शुक्रवार मिलेगा फायदा?

सितम्बर के तीसरे हफ्ते में भी नेशनल सिनेमा डे की खुशी में फिल्मों की टिकटों के दाम कम कर दिए गए हैं. इस शुक्रवार को 75 रुपये में आप कोई भी फिल्म देख सकते हैं. ऐसे में क्रिटिक्स का मानना है कि इस मौके का फायदा भी 'ब्रह्मास्त्र' को मिलेगा. फिल्म की फ्राइडे की एडवांस बुकिंग काफी बढ़िया चल रही है, लेकिन टिकट के दाम होने की वजह से इसके कलेक्शन के नंबर्स बहुत बड़े नहीं होंगे.

माना यह भी जा रहा है कि सस्ती टिकटों के चलते तीसरे शुक्रवार को ही 'ब्रह्मास्त्र' की वीकेंड ऑडियंस इसे देखने की कोशिश करेगी. ऐसे में हो सकता है कि इसके वीकेंड बिजनेस पर बुरा असर हो. कम कमाई का फायदा 'ब्रह्मास्त्र' के लिए सिर्फ इतना ही है कि यह ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंचेंगी. ऐसे में इसके आने वाले दो पार्ट्स को मदद मिलेगी.

'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर के साथ आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन ने काम किया है. यह एक ट्राइलॉजी है, जिसके बाकी दो पार्ट्स आने हैं. डायरेक्टर अयान मुखर्जी की तीन पार्ट में बनी इस फ्रैंचाइजी की अगली फिल्म का नाम 'ब्रह्मास्त्र पार्ट 2: देव' है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें